फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जी पुलिस ऑफिसर लाल मोहन गिरिडीह में धराया

फर्जी पुलिस ऑफिसर लाल मोहन गिरिडीह में धराया

फर्जी पुलिस ऑफिसर बन दर्जनों पुलिस अफसरों को चूना लगाने वाला लालमोहन झारखंड के गिरिडीह में पकड़ा गया। वह पूर्वी चंपारण के लखौरा थाने के छोटकी कटहरीया का रहने वाला है। ऐसी जानकारी मिली है कि एक दारोगा...

फर्जी पुलिस ऑफिसर लाल मोहन गिरिडीह में धराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Aug 2016 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्जी पुलिस ऑफिसर बन दर्जनों पुलिस अफसरों को चूना लगाने वाला लालमोहन झारखंड के गिरिडीह में पकड़ा गया। वह पूर्वी चंपारण के लखौरा थाने के छोटकी कटहरीया का रहने वाला है। ऐसी जानकारी मिली है कि एक दारोगा के साथ मारपीट के मामले में गिरिडीह पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। हाल ही में ठगी के एक मामले में लाल मोहन के बड़े भाई राधा राय को मोतिहारी रेल पुलिस ने पकड़ा था। लाल मोहन की भी पुलिस को तलाश थी। मोतिहारी रेल पुलिस जल्द ही लाल मोहन के सत्यापन के लिए गिरिडीह जाने वाली है। 

लाल मोहन बिहार के अलावा झारखंड, यूपी व असम तक के कई पुलिस अधिकारियों को ठग चुका है। मोतिहारी रेल पुलिस के अनुसार हाल में यूपी के कानपुर में वह फर्जी एसपी बन कर ठगी करते पकड़ा गया था और जेल भी गया था। इसके अलावा पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में भी ठगी के मामले में पकड़ा जा चुका है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष जुलाई महीने में वह आईजी का रीडर बता कर मोतिहारी, सुगौली व बेतिया के रेल थानाध्यक्षों को ठगा था। तभी से मोतिहारी रेल पुलिस इसकी तलाश में थी। 

ठगी में चोरी के मोबाइल का करता था इस्तेमाल:

मोतिहारी रेल पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी की लाल मोहन ठगी के लिए अक्सर चोरी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता था। पुलिस छानबीन में लाल मोहन के दो दर्जन से अधिक चोरी के मोबाइल व सिमकार्ड इस्तेमाल करने की बात सामने आ चुकी है।  

 

लाल मोहन के पकड़े जाने की सूचना मिली है, हालांकि अभी इसका सत्यापन नहीं हो सका है। सत्यापन के बाद ही गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि की जाएगी। 

स्मिता सुमन, रेल डीएसपी 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें