DA Image
हिंदी न्यूज़ › पटना से फिरौती के लिए इंजीनियरिंग छात्र अगवा
बिहार

पटना से फिरौती के लिए इंजीनियरिंग छात्र अगवा

लाइव हिन्दुस्तान टीम
Tue, 29 Dec 2015 10:46 PM
पटना से फिरौती के लिए इंजीनियरिंग छात्र अगवा

राजधानी से फिरौती के लिए इंजीनियरिंग के छात्र शाहिद अली (19 वर्ष) का अपहरण अपराधियों ने कर दिया है। वह बिहटा स्थित नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनएसआईटी) में प्रथम वर्ष इंजीनियरिंग का छात्र है। बीते 26 दिसंबर से छात्र लापता है। उसी दिन छात्र के पिता नईम हसन के मोबाइल पर अपराधियों ने उसका अपहरण कर लेने की सूचना एसएमएस कर दी। इसके बाद पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। अपराधियों ने छात्र के मोबाइल से ही उसके पिता को एसएमएस किया।

शहिद के पिता दुबई में रहकर एक निजी कंपनी में काम करते हैं, जबकि मूल रूप से गोपालगंज जिले का रहने वाला छात्र अपनी मां के साथ बहादुर पुर की न्यू अजीमाबाद कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है। फिरौती की रकम मांगे जाने के बाद से ही छात्र के परिजनों और पुलिस की नींद उड़ी हुई है। शाहिद की मां के बयान पर उसके अपहरण की एफआईआरबहादुरपुर थाने में दर्ज की गई। अब तक पुलिस को छात्र का सुराग हाथ नहीं लग सका है।

कॉलेज बंद होने के बावजूद निकला छात्र
अपहरण का पता चलने के बाद छात्र के घरवाले उसके कॉलेज गए। पता चला कि 26 दिसंबर को कॉलेज बंद था। जब शाहिद के बारे में परिजनों ने पता किया तो ये बात सामने आयी कि छात्र ने पिछले छह महीने में दो ही क्लास अटेंड किया है।

मोबाइल अब तक बंद
छात्र का मोबाइल मंगलवार रात तक बंद था। एसएमएस मिलने के बाद जब उसके पिता ने उस नंबर पर कॉल किया तो मोबाइल बंद मिला। पुलिस छात्र का टावर लोकेशन निकाल रही है।

काफी करीब पहुंची पुलिस

सूत्र बताते हैं कि एसएसपी के नेतृत्व में इस घटना की जांच कर रही पुलिस टीम अपराधियों के काफी करीब पहुंच चुकी है। बुधवार को इस पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा। शाहिद के करीबियों का भी इस पूरी साजिश में हाथ हो सकता है।

छात्र की मां के बयान पर अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। पुलिस अपराधियों के काफी करीब पहुंच चुकी है और शीघ्र ही इसका खुलासा हो जाएगा। - मनु महाराज, एसएसपी, पटना 

संबंधित खबरें