फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली संकट पर उबला शहर, तोड़फोड़ व आगजनी

बिजली संकट पर उबला शहर, तोड़फोड़ व आगजनी

बिजली संकट पर सोमवार को शहर में सुबह 10 बजे से शुरू हुआ आंदोलन दोपहर तीन बजे तक चलता रहा। गुस्साए लोगों ने पटलबाबू रोड स्थित बिजली आफिस और खरमनचक स्थित मुख्य कार्यालय में तोड़फोड़ की और ताला जड़ दिया।...

बिजली संकट पर उबला शहर, तोड़फोड़ व आगजनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Aug 2016 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली संकट पर सोमवार को शहर में सुबह 10 बजे से शुरू हुआ आंदोलन दोपहर तीन बजे तक चलता रहा। गुस्साए लोगों ने पटलबाबू रोड स्थित बिजली आफिस और खरमनचक स्थित मुख्य कार्यालय में तोड़फोड़ की और ताला जड़ दिया। लोगों ने नाथनगर और अलीगंज सब स्टेशन में भी जाकर हंगामा किया। हसनगंज और भोलानाथ पुल जाम किया गया। 

सुबह 10 बजे नाथनगर पीएसएस में रहमतुल्लापुर के 100 लोग पहुंच घेराव किया और हंगामा करने लगे। लोगों का कहना था हमारे इलाके में बिजली नहीं है जबकि बगल में बिजली दी जा रही है। इसपर कर्मचारियों ने बताया कि गांव के तार जर्जर हैं इसलिए बिजली काटी गई है। इसके बाद उग्र लोगों ने गार्ड के साथ मारपीट की। दो घंटे तक हंगामा चला। इसके बाद पीएसएस कर्मचारी वहां से भाग गए।

 साढ़े 10 बजे दक्षिणी क्षेत्र के हसनगंज में लोगों ने सड़क जाम कर दिया। हंगामा कर रहे लोग बिजली नहीं तो बिल नहीं की तख्तियां लेकर खड़े थे। भाजपा के पूर्व नेता विजय साह के नेतृत्व में लोग प्रदर्शन कर रहे थे। जाम 12 बजे तक चला। इस कारण सड़क के दोनों तरफ गाड़ियां लग गईं। लोगों ने दुकानें भी बंद कराईं। इसके बाद भोलानाथ पुल को भी जाम किया। हसनगंज चौक से जुलूस निकाल कर करीब 100 की संख्या में लोग पटल बाबू रोड स्थित बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंचे। इसके बाद लोगों ने बीच सड़क पर आगजनी कर जाम लगाया। जाम में दो एम्बुलेंस भी फंस गए। 

 

दफ्तर से भागे कर्मचारी, पुलिस को भी निकाला

पटलबाबू रोड स्थित कंपनी कार्यालय में लोगों का प्रदर्शन शुरू होते ही वहां के कर्मचारी भाग गए। खाली दफ्तर में लोगों ने हंगामा किया और शटर गिराकर ताला जड़ दिया। इसके बाद वहां के गार्ड से कहा गया कि अगर दफ्तर खोला तो फिर से हंगामा किया जाएगा। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नभय चौधरी ने कहा कि बिजली कंपनी मनमानी कर रही है। जानबूझ कर दक्षिणी क्षेत्र को बिजली नहीं दी जा रही है। खरमनचक स्थित कंपनी के मुख्य कार्यालय भी लोग पहुंचे। वहां से पहले ही कर्मचारी भाग चुके थे। हंगामा कर रहे लोगों ने वहां शीशा तोड़ दिया और मौजूद पुलिस कर्मियों को वहां से निकाल कर तालेबंदी कर दी। 

 

पुलिस आने के बाद कंपनी कार्यालय का ताला खुला

घटना के बाद कंपनी के अधिकारियों ने आदमपुर थाने को फोन किया। पुलिस आने के बाद कंपनी कार्यालय का ताला खोला गया। खरमनचक के बाद स्टेशन चौक पर भी लोगों ने हंगामा किया। लोगों के प्रदर्शन के कारण दूसरे पीएसएस के कर्मचारी भी वहां से निकल गए। पौने दो बजे मोजाहिदपुर सब स्टेशन में कोई नहीं था। पीएसएस के कमरे बंद थे।

डीजीएम ने की कंपनी इंजीनियरों के साथ बैठक

भागलपुर इलेक्ट्रिकल सप्लाई एरिया के डीजीएम एसपी सिंह ने बिजली संकट और हंगामे के बाद कंपनी के इंजीनियरों के साथ बैठक की। उन्होंने लोड शेडिंग को ठीक करने और करंट ट्रांसफार्मर और पावर ट्रांसफार्मर को अपडेट करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इन कमियों के कारण आपूर्ति बाधित हो रही है। इसके बाद कंपनी के जीएम विनोद अस्वाल के साथ अलीगंज पीएसएस का उन्होंने निरीक्षण किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें