फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रभावी रहा नक्सलियों का 48 घंटे का बंद

प्रभावी रहा नक्सलियों का 48 घंटे का बंद

भाकपा माओवादी संगठन के 48 घंटे के बिहार-झारखंड बंद के पहले दिन इमामगंज, रानीगंज, गुरिया आदि इलाके में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। सड़कों पर यात्री वाहन नहीं चले। सरकारी कार्यालयों में भी सन्नाटा पसरा...

प्रभावी रहा नक्सलियों का 48 घंटे का बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 15 Feb 2016 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा माओवादी संगठन के 48 घंटे के बिहार-झारखंड बंद के पहले दिन इमामगंज, रानीगंज, गुरिया आदि इलाके में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। सड़कों पर यात्री वाहन नहीं चले। सरकारी कार्यालयों में भी सन्नाटा पसरा रहा। इन इलाकों के बैंक भी बंद रहे। पकरी गुरिया, लोहिया, सलैया, गंगटी, डुमरिया, मैगरा, नारायणपुर आदि बाजार भी बंद रहे। पेट्रोल पंपों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। डुमरिया प्रखंड कार्यालय का ताला तो खुला था, लेकिन कार्यालय में चहल-पहल नहीं थी।

इमामगंज-गया मार्ग पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। मुख्य सड़क के अलावा लिंक पथ पर छोटे वाहनों का भी परिचालन प्रभावित रहा। डुमरिया से खुलने वाले सर्विस बस का भी परिचालन नहीं हुआ। सड़कों पर इक्का-दुक्का दोपहिया व तिपहिया वाहन आवाजाही करते दिखे। हलांकि जीटी रोड पर इसका आंशिक असर देखा गया। गुरुआ इलाके में बंद का मिलाजुला असर रहा।

मालूम हो कि जमुई में नक्सली नेता चिराग के मारे जाने के विरोध में भाकपा माओवादी संगठन की ओर से दो दिनों के बंद का आह्वान किया गया है। माओवादियों का बंद मंगलवार की रात बारह बजे तक प्रभावी रहेगा।

यात्रियों को उठानी पड़ी परेशानी
बड़े वाहनों के साथ ही छोटे वाहनों का भी परिचालन पूरी तरह ठप रहा। वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहने से गया व अन्य शहरों में जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इमामगंज प्रखंड मुख्यालय, कोठी व रानीगंज स्थित बैंक संस्थान को नहीं खुले। इधर, बाराचप्ती, मोहनपुर, गुरुआ, गुरारू, डोभी, शंरघाटी आदि नक्सल प्रभावित इलाकों में बंद का असर रहा। जीटी रोड पर सामान्य दिनों की तरह वाहनों का परिचालन नहीं हुआ।

माओवादी बंदी को लेकर पूरे जिले में सीआरपीएफ, कोबरा, एसएसबी, एसटीएफ व जिला पुलिस की राउण्ड द क्लॉक गश्ती चल रही है। नक्सल प्रभावित इलाकों में डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते के साथ सर्च अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि नक्सली संगठन की गतिविधियों पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है।
गरिमा मलिक, एसएसपी, गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें