फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रसूता की मौत पर भड़के परिजनों ने डॉक्टरों से की बदसलूकी

प्रसूता की मौत पर भड़के परिजनों ने डॉक्टरों से की बदसलूकी

एसकेएमसीएच में बुधवार को प्रसूता की मौत से आक्रोशित हुए परिजनों ने हंगामा करते हुए प्रसव वार्ड में तोड़फोड़ की। इस दौरान डॉक्टरों से भी दुर्व्यवहार किया गया। कुछ एएनएम के साथ धक्का-मुक्की भी की...

प्रसूता की मौत पर भड़के परिजनों ने डॉक्टरों से की बदसलूकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Aug 2016 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

एसकेएमसीएच में बुधवार को प्रसूता की मौत से आक्रोशित हुए परिजनों ने हंगामा करते हुए प्रसव वार्ड में तोड़फोड़ की। इस दौरान डॉक्टरों से भी दुर्व्यवहार किया गया। कुछ एएनएम के साथ धक्का-मुक्की भी की गयी।

इससे आक्रोशित डॉक्टर और एएनएम काम छोड़कर अधीक्षक कक्ष में पहुंच गये। इसी बीच, सूचना मिलते ही अहियापुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के परिजनों को शांत कराया। उधर, अधीक्षक डॉ. जीके ठाकुर ने डॉक्टरों व अस्पताल कर्मियों को शांत करवाया। हंगामे व तोड़फोड़ को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने अहियापुर थाने में मृतका के पति को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज करवायी है। साथ ही डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है। 

जानकारी के अनुसार, मीनापुर के मानिकपुर गांव की 28 वर्षीय सुलेखा देवी को उसके परिजन प्रसव के बाद सुबह साढ़े दस बजे एसकेएमसीएच लाये। परिजनों ने आरोप लगाया कि कई घंटे तक मरीज को नहीं देखा गया। उल्टे कहा गया कि यहां से ले जाइए। आला तक नहीं लगाया गया। इधर, डॉक्टरों व स्टॉफ ने बताया कि महिला की हालत काफी बिगड़ी हुई थी। कहीं दूसरे जगह प्रसव कराया गया था। जब तबीयत बिगड़ी तो एसकेएमसीएच लेकर आये।  इलाज शुरू करने के कुछ देर में ही उसकी मौत हो गयी। वहीं, अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि महिला को हार्ट में समस्या थी। इस तरह की प्रसूता या गर्भवती के इलाज के लिए यहां कोई व्यवस्था नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें