फोटो गैलरी

Hindi Newsविवि के मुख्यालय से बाहर स्टडी सेंटर खोलने पर राजभवन की आपत्ति

विवि के मुख्यालय से बाहर स्टडी सेंटर खोलने पर राजभवन की आपत्ति

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय की ओर से राज्यभर में खोले गये 39 स्टडी सेंटर को बंद कर दिया गया है। राजभवन की ओर से विवि के क्षेत्र से बाहर स्टडी सेंटर खोलने पर आपत्ति जताने के...

विवि के मुख्यालय से बाहर स्टडी सेंटर खोलने पर राजभवन की आपत्ति
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Jul 2016 08:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय की ओर से राज्यभर में खोले गये 39 स्टडी सेंटर को बंद कर दिया गया है। राजभवन की ओर से विवि के क्षेत्र से बाहर स्टडी सेंटर खोलने पर आपत्ति जताने के बाद यह कदम उठाया गया है। 

राजभवन ने विवि को आदेश दिया है कि अपने क्षेत्राधिकार में ही निदेशालय अपना स्टडी सेंटर खोल सकता है। क्षेत्राधिकार तिरहुत प्रमंडल तय किया गया है। इन स्टडी सेंटरों में स्नातक, पीजी व पारा मेडिकल की सर्टिफिकेट व डिप्लोमा कोर्स की पढ़ाई होती है। निदेशालय के प्रशासनिक अधिकारी ललन कुमार ने बताया कि राजभवन के आदेश पर इन 39 स्टडी सेंटरों को बंद कर दिया गया है। इन स्टडी सेंटरों में सत्र 2016-17 में एडमिशन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। 

प्रशासनिक अधिकारी का तर्क है कि यूजीसी की ओर से राज्यभर में स्टडी सेंटर खोलने की गाइड लाइन के आधार पर इन स्टडी सेंटरों को खोला गया था। प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि पिछले सत्र तक जिन छात्रों का नामांकन है, उनकी पढ़ाई पूरी करायी जाएगी।

इन जगहों पर बंद हुआ स्टडी सेंटर
पटना में 17, सहरसा में 1, पूर्णिया में 1, भागलपुर में 1, बांका में 1, मुंगेर में 1, बेगूसराय में 4, आरा में 2, गया में 3, जहानाबाद में 2, दरभंगा में 2, मधुबनी में 2, गोपालगंज में 2

यहां चलते रहेंगे स्टडी सेंटर
मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर व वैशाली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें