फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों की फजीहत शुरू

कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों की फजीहत शुरू

अभी कोहरे की शुरूआत ही हुई कि दानापुर रेल मंडल के ट्रेनों के रफ्तार को पाला मार गया। बुधवार को पटना जंक्शन से आने जाने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हुई। सुबह साढे़ पांच बजे तक पटना जंक्शन पहुंचने...

कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों की फजीहत शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Dec 2015 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

अभी कोहरे की शुरूआत ही हुई कि दानापुर रेल मंडल के ट्रेनों के रफ्तार को पाला मार गया। बुधवार को पटना जंक्शन से आने जाने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हुई। सुबह साढे़ पांच बजे तक पटना जंक्शन पहुंचने वाली राजधानी एक्सप्रेस दोपहर 1.40 बजे कछुआ चाल में पटना पहुंची। संपूर्ण क्रांति सवा दो बजे आ सकी। आलम यह रहा कि इन दोनों ट्रेनों के यात्री पूरे रास्ते फजीहत झेलते हुए आए।

पटना जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचने के बाद यात्रियों का गुस्सा साफ दिख रहा था। किसी के ऑफिस छूटने का गुस्सा था तो किसी की ट्रेन छूट चुकी थी। ऐसे में यात्रियों ने ट्रेन से उतरने पर पहले स्टेशन प्रबंधक से लेट सर्टिफिकेट लिया और ऑफिस में जमा कर अपनी नौकरी बचाई। राजेन्द्रनगर व पटना जंक्शन पर स्टेशन प्रबंधक कक्ष में लेट सर्टिफिकेट लेने वालों की लाइन लगी रही।

रीशेड्यूल हुई पटना जंक्शन की ट्रेनें
लेटलतीफी का आलम यह रहा कि बुधवार की शाम इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस रात 1.30 बजे पटना जंक्शन से रीशेड्यूल हुई। राजधानी एक्सप्रेस को रात नौ बजे तो संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को साढ़े नौ बजे रीशेड्यूल किया गया। रात 7.50 बजे जाने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस रात दस बजे के लिए टाल दी गई। इधर मंगलवार को पटना से दिल्ली के लिए चली राजधानी भी सात घंटे लेट वहां पहुंची। कोहरे की शुरुआत में ही परिचालन की ऐसी हालत से यात्री चिंतित व रंज दिखे।

आनंद विहार कोलकाता एक्सप्रेस रही रद्द
अपनी लेटलतीफी के लिए मशहूर आनंद विहार कोलकाता बुधवार को रद्द रही। विभिन्न ट्रेनों के यात्री ट्रेनों के समय की जानकारी के लिए परेशान दिखे। यात्रियों को यह डर सताता रहा कि उनकी ट्रेन भी कहीं लेट न हो जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें