फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सलियों का हमला, पुल को उड़ाने की थी योजना, तीन बम बरामद

नक्सलियों का हमला, पुल को उड़ाने की थी योजना, तीन बम बरामद

नक्सलियों ने छपरा-आरा के बीच बन रहे पुल के बेस कैंप पर हमला कर जेनरेटर को जला दिया। मामला लेवी से जुड़ा हुआ है। नक्सलियों ने 43 नम्बर पिलर के पास पर्ची चिपका धमकी दी है कि लेवी की रकम नहीं देने पर...

नक्सलियों का हमला, पुल को उड़ाने की थी योजना, तीन बम बरामद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 02 Jan 2016 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों ने छपरा-आरा के बीच बन रहे पुल के बेस कैंप पर हमला कर जेनरेटर को जला दिया। मामला लेवी से जुड़ा हुआ है। नक्सलियों ने 43 नम्बर पिलर के पास पर्ची चिपका धमकी दी है कि लेवी की रकम नहीं देने पर कम्पनी के बड़े अधिकारियों को भी उड़ा देंगे। पर्ची में एक मोबाइल नंबर देकर शनिवार की शाम साढ़े पांच तक लेवी देने का समय दिया गया है। घटना शुक्रवार की रात करीब ग्यारह बजे की है।
photo1
43 नंबर पिलर के पास से बालू में तीन केन बम और तार भी बरामद हुआ है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि नक्सलियों की योजना पुल के पाये को भी उड़ाने की हो सकती है। हालांकि बम विस्फोट नहीं होने से पाये को क्षति नहीं हुयी है। इस हमले में कंपनी को ज्यादा क्षति नहीं हुई है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।

डीएसपी आर के कर्ण भी घटनास्थल पर पहुंच मामले की तहकीकात में जुट गए हैं। फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गयी है। 20 से 25 की संख्या में आये नक्सलियों ने वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड को यह कह कर हटा दिया कि उन्हें उन लोगों से कोई मतलब नहीं है। इसके बाद साउंड लेस जेनरेटर को आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना पाकर रात में ही डोरीगंज पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

photo2

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभागीय समीक्षा के दौरान इस पुल के जून 2016 तक चालू हो जाने की उम्मीद जताई थी, लेकिन इस घटना के बाद पुल निर्माण की गति पर असर पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें