फोटो गैलरी

Hindi News39 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण हुई बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा

39 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण हुई बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गयी। पहले दिन शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई। किसी जगह परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई।  25 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल संभावना जतायी...

39 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण हुई बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 08 Jul 2016 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गयी। पहले दिन शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई। किसी जगह परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। 

25 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
संभावना जतायी जा रही थी कि कुछ छात्र हंगामा कर सकते हैं। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सभी 39 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा हुई। परीक्षा में 25 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। सभी केन्द्रों पर दंडाधिकारी नियुक्त थे। इसके अलावा पुलिस के जवान भी तैनात किए गए थे। पहले दिन हिन्दी की परीक्षा हुई। इसमें प्रश्नों का स्तर ठीक था। 

सभी केन्द्रों की हुई विडियोग्राफी 
सभी 39 परीक्षा केन्द्रों पर विडियोग्राफी कराई गई। परीक्षा के लिए 11 जोनल मजिस्ट्रेट बनाए गए थे। हर एक केन्द्र पर एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहे। पटना सदर एसडीएम माधव कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर 100 मीटर की परिधि में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है।   

मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की हो रही थी मांग 
छात्र बीपीएससी मेंस की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। आयोग ने परीक्षा की जो तिथि रखी थी, उसके ठीक बाद यूपीएससी पीटी का एग्जाम होना है. छात्रों का कहना था कि उन्हें पीटी की तैयारी का मौका नहीं मिल पाएगा। इसलिए वे परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। लेकिन आयोग ने उनकी नहीं सुनी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें