DA Image
10 जुलाई, 2020|12:20|IST

अगली स्टोरी

बिहार: दानापुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

बिहार: दानापुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

भाजपा नेता 50 वर्षीय अशोक जायसवाल को अपराधियों ने बुधवार को सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी। घटना दानापुर थाने के गोला पर मुहल्ले में घटी। अशोक वर्ष 2010 में दानापुर से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। हत्या के पीछे का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है।

घर के समीप बैठे थे

अशोक भाजपा के दानापुर नगर मंडल अध्यक्ष रह चुके हैं। वर्तमान में बिहार प्रदेश भाजपा मानवाधिकार प्रकोष्ठ के कोषाध्यक्ष थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम पांच बजे अशोक अपने घर के समीप बैठे थे। तभी तीन-चार अपराधी वहां आ धमके। अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ तीन गोलियां दाग दी और फरार हो गए। गोली लगते ही अशोक मौके पर गिर गए। स्थानीय लोगों की मदद से परिजन उन्हें इलाज के लिए सगुना मोड़ स्थित प्राइवेट अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

आपसी रंजिश हो सकता है कारण

उन्हें देखने के लिए केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव व दानापुर की विधायक आशा सिन्हा भी पहुंची। घटना की सूचना पर एसएसपी मनु महाराज व सिटी एसपी (पश्चिम) सत्यप्रकाश भी मौके पर पहुंचे व छानबीन की। हत्या के पीछे आपसी रंजिश की बात सामने आयी है। पुलिस का कहना है कि उनका बेटा कुछ महीने पहले इलाके के ही एक दूसरी जाति की लड़की से शादी रचा ली थी। इसको लेकर उन्हें कई बार धमकियां भी मिली थी। लड़की के एक करीबी संबंधी अपराधी प्रवृत्ति का है। वह कई बार जेल हा चुका है। शक है कि उसने ही भाड़े के अपराधियों से अशोक की हत्या करवायी है।