bihar legislative assembly rocks on demand for judicial investigation of beating of dalit students - दलित छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर भाजपा का उग्र प्रदर्शन, नारेबाजी, टेबल पलटा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दलित छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर भाजपा का उग्र प्रदर्शन, नारेबाजी, टेबल पलटा

दलित छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर भाजपा का उग्र प्रदर्शन, नारेबाजी, टेबल पलटा

दलित छात्रों पर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच की मांग को लेकर गुरुवार को बिहार विधानसभा में विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। गुरुवार को मानसून सत्र के आखिरी दिन कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने सरकार को इस मुद्दे पर घेरा। 

छात्रों ने बुधवार को पटना में छात्रवृत्ति राशि में कटौती के विरोध में विधानसभा मार्च निकाला था। छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि सरकार दलित विरोधी हो गई है। छात्र छात्रवृत्ति की मांग पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे परंतु सरकार के इशारे पर पुलिस ने छात्रों की पिटाई की। उन्होंने कहा कि सरकार को पूरे मामले की न्यायिक जांच करानी चाहिए और दोषी पुलिस अधिकारियों पर कारवाई करनी चाहिए।

 

 विरोध में भाजपा के प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मिथिलेश कुमार तिवारी, हम प्रमुख जीतनराम मांझी और भाकपा माले के सदस्य सहित पूरा विपक्ष वेल में धरने पर बैठ गया और सरकार के विरोध में नारेबाजी की। हंगामे के बाद गुरुवार को सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई। सभी नेता दलित छात्रों पर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच की मांग कर रहे थे। 

विधायक हुए बेहोश 

इस हंगामे के दौरान भाकपा माले के महबूब आलम, भाजपा के संजीव चौरसिया , विजय सिन्हा और रालोसपा के ललन पासवान सदन के बीच रखे रिपोटर्स टेबुल पर चढ़ गये। बाद में मार्शल ने जब उन्हे टेबुल से उतारा तब नाराज सदस्यों ने टेबुल को पलट दिया। इसी दौरान भाकपा माले के महबूब आलम चक्कर आने के कारण गिर गयेए। बाद में इन्हें अस्पताल ले जाया गया। इधर, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद राजग के विधायक विधानसभा के पोर्टिको में भी धरना पर बैठ गए। 

क्या था मामला 

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्र, छात्रवृत्ति राशि में कटौती के विरोध में और विभिन्न मांगों को लेकर 'छात्र कल्याण संघ' के बैनर तले पूर्व बुधवार को विधानसभा मार्च करने वाले थे। इस मार्च में भाग लेने के लिए राज्य के विभिन्न जिले के छात्र पटना पहुंचे थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar legislative assembly rocks on demand for judicial investigation of beating of dalit students