फोटो गैलरी

Hindi Newsचंपारण के सौ साल: बापू के आगमन से पहले कुछ यूं सजा बिहार

चंपारण के सौ साल: बापू के आगमन से पहले कुछ यूं सजा बिहार

‘बापू के आगमन से पहले पूरा शहर चकाचक होगा। चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह को यादगार बनाने में नगर निगम भी तैयारी में जुट गया है। डीएम के निर्देश पर साफ-सफाई व लाइट की व्यवस्था के लिए निगम ने...

चंपारण के सौ साल: बापू के आगमन से पहले कुछ यूं सजा बिहार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Apr 2017 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

‘बापू के आगमन से पहले पूरा शहर चकाचक होगा। चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह को यादगार बनाने में नगर निगम भी तैयारी में जुट गया है। डीएम के निर्देश पर साफ-सफाई व लाइट की व्यवस्था के लिए निगम ने टीम गठित कर दी है। नगर आयुक्त ने कार्यक्रम को लेकर नौ अप्रैल से पहले कार्यक्रम से जुड़े सभी स्थलों पर साफ-सफाई व लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

मालूम हो कि 11 अप्रैल इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भी हिस्सा ले रहे हैं। नगर आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरे शहर में सफाई व लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सिटी मैनेजर, सफाई प्रभारी और सभी अंचल निरीक्षकों को विशेष रूप से अलर्ट किया है। साथ ही 10 से 15 अप्रैल तक चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के दौरान महात्मा गांधी के ‘हेरिटेज वॉक को लेकर कार्ययोजना बनायी है। इसके तहत एक सप्ताह तक निगम कार्यक्रम से जुड़े स्थलों की साफ-सफाई व लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा।

पांच सदस्यीय कोर कमेटी गठित

मुख्य रूप से स्टेशन रोड से लेकर एलएस कॉलेज और एलएस कॉलेज से महात्मा गांधी के प्रवास के दौरान 10 से 15 अप्रैल तक जहां-जहां वे गए, उन मार्गों की सफाई व लाइट की व्यवस्था निगम सुनिश्चित करेगा। निगम ने इसके लिए वरीय टैक्स दारोगा अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कोर कमेटी बनायी है।

इसमें सफाई प्रभारी अमरेंद्र कुमार सिन्हा, बिजली विभाग के संतोष कुमार, मो. महफूज आलम व नगीना सिंह को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त सफाई के लिए सभी अंचल निरीक्षकों को भी इस समारोह के लिए विशेष सफाई के लिए गठित टीम में शामिल किया गया है।

चंपारण से जुड़ी कई खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें