फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान से संपर्क रखनेवाले छह लोग गिरफ्तार

पाकिस्तान से संपर्क रखनेवाले छह लोग गिरफ्तार

भागलपुर पुलिस और एटीएस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर पाकिस्तान से संपर्क रखनेवाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी मिरजानहाट, मुंदीचक , इशाकचक, खंजरपुर व लखीसराय के हैं। ये लोग अंतर्राष्ट्रीय...

पाकिस्तान से संपर्क रखनेवाले छह लोग गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 23 Jan 2016 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर पुलिस और एटीएस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर पाकिस्तान से संपर्क रखनेवाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी मिरजानहाट, मुंदीचक , इशाकचक, खंजरपुर व लखीसराय के हैं। ये लोग अंतर्राष्ट्रीय साइबर क्राइम गिरोह चलाते थे। आरोप है कि ठगी के रुपये जमा कर पाकिस्तान में बैठे आकाओं को भेजते थे। इन पैसों में से 15-20 प्रतिशत कमीशन इन्हें मिलता था।

पुलिस पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि एक महीने में आरोपियों के एक करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन था। शनिवार शाम कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि यहां ये लोग पाकिस्तान व सउदी अरब के माफिया के एजेंट के तौर पर काम करते थे। एसएसपी ने बताया कि गिरोह के पास से विभिन्न बैंकों के 50 एटीएम कार्ड, 12 मोबाइल, बैंक से संबंधित जमापर्ची व पासबुक बरामद किए गए हैं। मोबाइल में पाकिस्तान के नंबरों पर भेजे गए एसएमएस व अकाउंट से संबंधित जानकारी भी मिली है। पाकिस्तान के करीब पचास लोगों के नंबर इनके मोबाइल में सेव मिले हैं। पुलिस इनके आतंकी संगठनों से कनेक्शन की जांच कर रही है।

एसएसपी ने बताया कि पिछले कई महीनों से यह सूचना मिल रही थी कि भागलपुर के मुंदीचक व मिरजानहाट के इलाकों में कई लोग लगातार पाकिस्तान और सउदी अरब के लोगों के संपर्क में हैं। एटीएस के आईजी की ओर से गठित दो सदस्यीय टीम ने भागलपुर पुलिस के साथ मिलकर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस बात की जांच की जा रही है कि जो पैसा पाकिस्तान, सउदी अरब भेजा जाता था, उसका क्या उपयोग होता था। लॉटरी जीतने का झांसा देकर ये लोग ठगी को अंजाम देते थे।

ये पकड़े गए-
जितेंद्र कुमार, मिरजानहाट
नवीन कुमार, मुंदीचक,
पवन कुमार गुप्ता, लखीसराय
परवेज अंसारी, खंजरपुर
मांटा मंडल, इशाकचक
गोपाल गोयल, लखीसराय
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें