फोटो गैलरी

Hindi Newsबाघ एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, दो घंटे से अधिक देर तक रुकी रही

बाघ एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, दो घंटे से अधिक देर तक रुकी रही

बरौनी समस्तीपुर रेल खंड के बसाढ़िया रेलवे हाल्ट के पास हावड़ा से काठगोदाम जा रही 13019 अप का इंजन फेल कर गया। इससे करीब ढ़ाई घंटे तक बाघ एक्सप्रेस बसाढ़िया में खड़ी रही। दलसिंहसराय स्टेशन को करीब 9 बजे 35...

बाघ एक्सप्रेस का इंजन हुआ फेल, दो घंटे से अधिक देर तक रुकी रही
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Mar 2016 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बरौनी समस्तीपुर रेल खंड के बसाढ़िया रेलवे हाल्ट के पास हावड़ा से काठगोदाम जा रही 13019 अप का इंजन फेल कर गया। इससे करीब ढ़ाई घंटे तक बाघ एक्सप्रेस बसाढ़िया में खड़ी रही। दलसिंहसराय स्टेशन को करीब 9 बजे 35 नंबर के गेट मेन से बाघ एक्सप्रेस का इंजन फेल होने की सूचना मिली।

इसके बाद दलसिंहसराय प्लेटफार्म-1 पर आकर रुकी 53041 धुरियान सवारी गाड़ी का इंजन काट कर बसाढ़िया भेजा गया। बाघ एक्सप्रेस के सबसे पीछे लगे बोगी में धुरियान का इंजन जोड़ कर उक्त ट्रेन को नाजिरगंज स्टेशन पहुंचाया गया। बाद में बरौनी से आयी इंजन बाघ एक्सप्रेस को समस्तीपुर की ओर ले गयी।

इस बीच बरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एवं टाटा छपरा समेंत अन्य मेल एक्सप्रेस गाड़ियों  को दलसिंहसराय में लाइन टू से पास कराया गया। बिना इंजन के धुरियान ट्रेन की बोगी में बैठे यात्रियों ने ट्रेन के रुके रहने को लेकर एसएस के कक्ष में घुस कर हो हल्ला किया। हालांकि मौजूद रेलकर्मियों ने गुस्साये यात्रियों को समझा बुझा कर एवं जल्द ट्रेन खोलने का आश्वासन देकर शांत कराया।

वहीं दर्जन भर यात्रियों ने पैसेंजर टिकट को एक्सप्रेस में बदलवा का अन्य ट्रेनों से आगे की यात्रा की। नाजिरगंज से धुरियान का इंजन लौटने के उपरांत करीब तीन घंटे के इंतज़ार के बाद 12:36 बजे दिन में धुरियान ट्रेन आगे के लिए रवाना हुयी।

ट्रेन रवाना होने पर ट्रेन खुलने का इंतज़ार कर रहे यात्रियों के साथ ही स्थानीय रेल कर्मियों ने भी चेन की सांस ली है। स्टेशन अधीक्षक सुनील कुमार श्रीवास्तव ने इंजन फेल होने और ट्रेनों के विलम्ब होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इंजन फेल होने की सूचना मिलने के साथ सभी जरुरी प्रक्रियाओं को अपनाते हुए ट्रेनों को रवाना किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें