DA Image
2 जून, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

चोरों ने बैंक ऑफ इंंड‍िया को बनाया न‍िशाना, नहीं म‍िली कामयाबी

एटीएम से कैश चोरी करने वाले गिरोह लगातार शहर में सक्रिय हैं। 11 जुलाई से अब तक तीन एटीएम मशीन को चोरों ने तोड़ा है। शनिवार की देर रात भगवानपुर स्थित पेट्रोल पंप के निकट बैंक आफ इंडिया के एटीएम मशीन को तोड़ चोरों ने कैश उड़ाने का प्रयास किया। सदर थानाध्यक्ष ने बताया कि चोर कैश उड़ाने में कामयाब नहीं हुए। 

एटीएम कक्ष में दो सीसी कैमरे लगे थे। एक कैमरे को चोरों ने लाल रंग के रुमाल से ढक दिया था। दूसरा कैमरा संभवत: चोर नहीं नहीं देख सके। इस कैमरे में तीन चोर का चेहरा कैद हो गया। फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि दो चोर एटीएम मशीन को तोड़ने में लगे हैं और तीसरा बाहर पहरेदारी कर रहा। पहरेदारी में लगा चोर सुरक्षा एजेंसी के कर्मचारी जैसी वर्दी पहन रखा था। एटीएम मशीन के कैश बॉक्स को काटने की चोरों ने भरपूर कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। इस वजह से कैश सुरक्षित रह गया। 

एटीएम  में छूट गये रुमाल से चोरों का सुराग लगाने के लिए सदर थानेदार मंजू सिंह खोजी कुत्ते की सहायता से छानबीन शुरू की। मशीन के पास से रुमाल सूंघने के बाद खोजी कुत्ता सीधे भगवानपुर चौक पहुंचा। यहां से रेवा रोड की ओर मुड़ गया। बिजली कार्यालय के पीछे लीची गाछ़ी तक खोजी कुत्ता पहुंचकर रुक गया। इससे आशंका जताई जा रही है कि चोर गिरोह बिजली कार्यालय के पीछे लीची गाछी में जमा होने के बाद अपने-अपने ठिकाने पर निकल गए होंगे।