DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन साल बाद मोकामा के राजेन्द्र सेतु पर चलेंगे भारी वाहन 

तीन साल बाद मोकामा के राजेन्द्र सेतु पर चलेंगे भारी वाहन 

मोकामा के राजेन्द्र सेतु का सड़क मार्ग तीन साल बाद फिर से भारी वाहनों के आवागमन के लिए तैयार है। रविवार से भारी वाहन चलने लगेंगे। इस सेतु पर के सड़क मार्ग से 27 टन वजन वाले बालू लदे ट्रक को पार कराकर सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया।

  सेतु के सड़क मार्ग पर यातायात शुरू करने के लिए शनिवार को अधिकारियों की मौजूदगी में पहले से रखी सामग्री हटायी गयी। 31 जुलाई से सेतु पर से सभी तरह के वाहनों के आवागमन शुरू होने की सूचना से पटना, बेगूसराय, लखीसराय समेत अन्य जिले के लोगों में खुशी की लहर  है। 

सेतु के सड़क मार्ग की मरम्मत का कार्य कोलकाता की रॉवर्टसन कंपनी के द्वारा पिछले 13 नवंबर 2014 से किया जा रहा था। मरम्मत के दौरान सेतु के कुल 25 क्षतिग्रस्त रोड क्रॉस गार्डर बदलने समेत अन्य कार्य किया गया। इसमें करीब 16 करोड़ रुपए खर्च आने की बात बतायी जा रही है। 

पुल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सेतु के सड़क मार्ग पर कुछ दूर कालीकरण करने का कार्य बचा हुआ है। रविवार से सेतु को सभी तरह के वाहनों को गुजरने के लिए खोल दिया जाएगा। साथ ही, जल्द ही बचे हुए कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। भारी वाहन को रोकने के लिए हथिदह तथा सिमरिया में लगे हाइटगेज को एक सप्ताह पूर्व हटा दिया गया है।  

लोगों की परेशानी होगी कम 

राजेन्द्र सेतु के सड़क मार्ग से सभी तरह के वाहनों का परिचालन शुरू होने से आवागमन में सुविधा होगी। साथ ही, बालू, गिट्टी व भूसा समेत अन्य कई सामानों के ढुलाई खर्च में कमी आने से लोगों को महंगाई से भी राहत मिलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:after 3 years heavy vehicles will run on road of rajendra setu