फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले वर्ष से बिहार में लागू होगी पूर्ण शराबबंदी

अगले वर्ष से बिहार में लागू होगी पूर्ण शराबबंदी

उत्पाद एवं मद्यनिषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने कहा कि अगले वर्ष से राज्य में पूर्ण शराबबंदी होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब पर प्रतिबंध लगाने को कटिबद्ध हैं। मंत्री ने मंगलवार को प्रदेश...

अगले वर्ष से बिहार में लागू होगी पूर्ण शराबबंदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 05 Jan 2016 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्पाद एवं मद्यनिषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने कहा कि अगले वर्ष से राज्य में पूर्ण शराबबंदी होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब पर प्रतिबंध लगाने को कटिबद्ध हैं। मंत्री ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में जनता के दरबार के दौरान ये बातें कही।

उन्होंने कहा कि बिहार में चरणबद्घ तरीके से शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगेगा। सबसे पहले देसी और मसालेदार शराब की बिक्री पर इसी वर्ष 1 अप्रैल से रोक होगी। इसके बाद इसकी गहन समीक्षा की जाएगी और दूसरे चरण में विदेशी शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से राज्य में देसी-विदेशी दोनों तरह की शराब की बिक्री पर प्रतिबंध होगा।

पूर्ण शराबबंदी के चलते ही नए सिरे से दुकानों का आवंटन अगले वित्तीय वर्ष के लिए नहीं करने का फैसला लिया गया है। श्री मस्तान ने कहा कि राज्य सरकार को शराब की बिक्री पर प्रतिबंध के कारण राजस्व की भारी क्षति होगी, पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के गरीब एवं पिछड़े तबके के लोगों के विकास के लिए यह नुकसान सहने को तैयार हैं। जनता दरबार में उत्पाद एवं मद्यनिषेध मंत्री से चालीस से अधिक लोगों ने मुलाकात की एवं अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अर्जी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें