फोटो गैलरी

Hindi Newsचर्चित खबड़ा हत्याकांड में फांसी की सजा पाने वाला अभिजीत बरी

चर्चित खबड़ा हत्याकांड में फांसी की सजा पाने वाला अभिजीत बरी

चर्चित खबड़ा हत्याकांड के आरोपित अभिजीत उर्फ अष्ठम को पटना हाईकोर्ट ने बरी कर दिया। जस्टिस समरेंद्र प्रताप सिंह व राजेंद्र कुमार मिश्रा की बेंच ने पर्याप्त सबूत नहीं होने पर बरी किया है। शुक्रवार शाम...

चर्चित खबड़ा हत्याकांड में फांसी की सजा पाने वाला अभिजीत बरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Jul 2016 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

चर्चित खबड़ा हत्याकांड के आरोपित अभिजीत उर्फ अष्ठम को पटना हाईकोर्ट ने बरी कर दिया। जस्टिस समरेंद्र प्रताप सिंह व राजेंद्र कुमार मिश्रा की बेंच ने पर्याप्त सबूत नहीं होने पर बरी किया है। शुक्रवार शाम फैसला हाईकोर्ट की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया। बीते एक मार्च को एडीजे सात की अदालत ने अभिजीत को फांसी की सजा सुनायी थी। अभिजीत भागलपुर के बिहपुर का है। मामले का अन्य आरोपित रंधीर सिंह बेल पर हैं। उसका भाई दिलीप फरार है। तीन जुलाई 2010 की रात खबड़ा स्थित घर पर विवि कर्मी कुमार परिवेश, उनकी पत्नी रानी, पुत्र कर्ण, मां लक्ष्मी, बढ़ई सुबोध ठाकुर व नौकर रंजन कुमार की गोली मार हत्या कर दी थी। बहन प्राची चौधरी ने अज्ञात पर एफआईआर कराई थी। जांच के बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। 

अभिजीत को फंसाया गया
हत्याकांड में अभिजीत शामिल नहीं था। उसे फंसाया गया। हाईकोर्ट ने उसे बरी किया है। फांसी की सजा के बाद उम्मीद थी कि हाईकोर्ट में इंसाफ मिलेगा। 
प्रियरंजन उर्फ अन्नु अभिजीत का वकील

सुप्रीम कोर्ट में करे अपील
हत्याकांड में अभिजीत की संलिप्तता है। उसके खिलाफ ठोस सबूत मिले हैं। सरकार से आग्रह करता हूं कि फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करे। सुप्रीम कोर्ट सजा को जारी रख सकता है।
कृष्णदेव साह, अपर लोक अभियोजक 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें