DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमीन धंसने से तीन बच्ची दबी, एक की मौत

जमीन धंसने से तीन बच्ची दबी, एक की मौत

बिहारीगंज के बीड़ीरणपाल के देबेल गांव में मंगलवार की दोपहर सड़क निर्माण के लिए मिट्टी काटने के दौरान जमीन धंसने से तीन बच्ची दब गयी, जिसमें एक बच्ची की मौत हो गयी। हालांकि ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए मिट्टी के नीचे से दो बच्ची को जीवित बाहर निकाल लिया। जबकि एक बच्ची ने मिट्टी के नीचे ही दम तोड़ दिया। मरने वाली बच्ची लुरो मुखिया की पुत्री 8 वर्षीय मुन्नी कुमारी बतायी गयी है। मरने वाली बच्ची के पिता पिता पंजाब में मजदूरी का काम करते हैं। बताया गया कि मृतका की मां रीता देवी घटना के समय खेत (बहियार) में काम करने गयी थी।

घटना की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग स्थल पर जमा हो गये। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में लगाये गये जेसीबी और उसके चालक को घेर लिया।

ग्रामीणों ने बताया कि बिहारीगंज से योगीराज तक सड़क निर्माण के लिए बगल से मिट्टी काटने का काम चल रहा है। मंगलवार को देवेल गांव के सतसंग भवन के पास मिट्टी काटने का काम चल रहा था। जेसीबी मशीन को देखने के लिए बच्चों की भीड़ जमा हो गयी थी। मिट्टी के ढेर पर खेलने के दौरान ही मुन्नी कुमारी, गुडिया कुमारी और मौसम कुमारी गड्ढे में गिर गयी और मिट्टी का बड़ा भाग ऊपर से गिर गया।

दो बच्चों को तो सही सलामत मिट्टी के नीचे से बाहर निकाल लिया गया। लेकिन तीसरी बच्ची को लोगों ने नहीं देखा। कुछ समय बाद जब मुन्नी की मां बेटी को खोजते हुए इधर-उधर भटकने लगी और जब बच्ची नहीं मिली तो लोगों को शक हुआ। ग्रामीण फिर से मिट्टी धंसने वाले स्थान पर पहुंचकर बच्ची को ढूढ़ंने लगे। काफी मिट्टी हटाने के बाद बच्ची मृत अवस्था में नीचे दबी हुई मिली।

घटना की खबर मिलते ही बिहारीगंज थाना के दरोगा यूएन सिंह, रामधन ऊंराव, राम बाबू विश्वकर्मा, राजेन्द्र प्रसाद सिंह तथा मंजौरा ओपी अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के अलावा मुखिया कंतलाल शर्मा, भाजपा नेता बबलू यादव, राज कुमार साह आदि स्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उदाकिशुनगंज के सीओ उत्पल बांग भी दैवेल गांव पहुंच गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three girl muffled ground subsidence, a death