फोटो गैलरी

Hindi Newsतीसरे दिन भी चला एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन

तीसरे दिन भी चला एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन

नाव हादसे के तीसरे दिन सोमवार को भी एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी रहा। एनडीआरएफ की टीम ने गांधी सेतु तक पानी के भीतर सर्च किया। राहत भरी यह बात सामने आयी है कि जवानों के ऑपरेशन के दौरान कोई भी मनहूस...

तीसरे दिन भी चला एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नाव हादसे के तीसरे दिन सोमवार को भी एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी रहा। एनडीआरएफ की टीम ने गांधी सेतु तक पानी के भीतर सर्च किया। राहत भरी यह बात सामने आयी है कि जवानों के ऑपरेशन के दौरान कोई भी मनहूस खबर नहीं मिली।

एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि करीब 10 बोट ऑपरेशन में लगे थे। डीप डाइवर्स को भी लगाया गया था। डीप डाइवर्स ने पानी के भीतर कीचड़ और जलकुंभी की पूरी तरह तलाशी ली। एनडीआरएफ का ऑपरेशन मंगलवार को भी जारी रहेगा।

पानी में जगह चिन्हित किए गए
मंगलवार को गंगा में कुछ जगहों को चिन्हित कर एनडीआरएफ सर्च करेगी। कमांडेंट के मुताबिक जिस ओर गंगा का बहाव होगा उस ओर सर्च ऑपरेशन किया जाएगा।

सुरक्षा के विशेष इंतजाम
गंगा घाटों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। लोगों की भीड़ सोमवार की सुबह से ही एनआईटी और लॉ कॉलेज घाट पर जमी रही। लिहाजा अतिरिक्त पुलिस बलों को वहां तैनात किया गया है। गंगा पार दियारा में भी पुलिस बल की तैनाती की गयी है। दियारा पर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी भी लगायी गयी है।

रात में दियारा पर रही एनडीआरएफ
रविवार की देर रात एनडीआरएफ के जवान अलाव के सहारे दियारा के पार खुले आसमान के नीचे रहे। दरअसल बोट की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ के जवानों को यहां तैनात किया गया था। जवानों के लिए जिला प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गयी थी। सोमवार को दोपहर के साढ़े बारह बजे तक छपरा पुलिस के कोई अफसर नहीं दिखे।

एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि ऑपरेशन जारी रहेगा। एनडीआरएफ के जवान अत्याधुनिक तरीके से पानी में सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं। सोमवार को पानी में कई जगहों पर क्रूलिंग की गई ताकि अगर नीचे कुछ भी हो तो बाहर आ जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें