DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए वोटरों में सिर चढ़कर बोला मतदाता बनने का उत्साह

नए वोटरों में सिर चढ़कर बोला मतदाता बनने का उत्साह

वोटर बनने का उत्साह एक बार फिर सिर चढ़कर बोला। निर्धारित समय से काफी पहले वोटरलिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए लोग जुटे। पहली बार वोटर बनने वाले युवाओं का उत्साह परवान पर था। बुजुर्ग भी पीछे नहीं थे। महिलाओं के साथ लड़कियों का जज्बा भी काबिलेतारीफ था। गर्मी भी किसी के हौसले को डिगा नहीं सकी। मौका था शुक्रवार को बीबी कॉलेजिएट, सामुदायिक भवन सिकंदरपुर व डीएन हाईस्कूल में ‘हिन्दुस्तान’ के वोटर रजिस्ट्रेशन केंद्र के आयोजन का। रजिस्ट्रेशन केंद्र का आयोजन ‘हिन्दुस्तान’ आओ राजनीति करें अभियान के तहत किया गया है।

बीबी कॉलेजिएट स्थित रजिस्ट्रेशन केंद्र में वोटरलिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए सुबह से भीड़ जुट गयी। केन्द्र के सुबह दस बजे शुरू होने से पहले ही तीन दर्जन से अधिक लोग पहुंच गये थे। सभी अपनी बातों को संबंधित अधिकारियों के सामने रखने का आतुर थे। केंद्र के खत्म होने का समय दोपहर एक बजे था।, लेकिन तीन बजे तक भीड़ जमी रही। भीड़ को देखते हुए प्रतिनियुक्त अधिकारी मो. सज्जाद ने समस्याओं का खुद समाधान करना शुरू कर दिया। पूर्व पार्षद राकेश कुमार सिन्हा उर्फ पप्पू भी लोगों की मदद करते रहे।
 
सिंकदरपुर के सामुदायिक भवन में केन्द्र पर बड़ी संख्या में लोग जुटे। यहां आने वाले अधिकांश लोग पास की स्लम बस्ती के थे। केंद्र पर पहली बार वोटर बनने वाले युवाओं के साथ-साथ बुजुर्ग भी वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना चाह रहे थे। महिलाएं व लड़कियां भी नाम जुड़वाने, पते में संशोधन के लिए आयी थीं।

सरैयागंज स्थित डीएन हाईस्कूल में लगे रजिस्ट्रेशन केंद्र में भी लोगों का उत्साह देखने को मिला। सुबह 11 बजे के बाद यहां ‘हिन्दुस्तान’ के रजिस्ट्रेशन कैंप में बड़ी संख्या में पहुंचे। दोपहर 12 बजे तक वोटर रजिस्ट्रेशन केन्द्र का समय निर्धारित था। भीड़ अधिक होने के कारण इसे दोपहर एक बजे तक कर दिया गया। इसके बाद भी दोपहर तीन बजे तक केंद्र चलता रहा। पार्षद केपी पप्पू समेत अन्य लोग भी आयोजन के दौरान मुस्तैद दिखे।

केंद्रों पर पहुंचे दूसरे बूथ के भी लोग
मुजफ्फरपुर।
‘हिन्दुस्तान’ की ओर से शुक्रवार को बीबी कॉलेजिएट, सिकंदरपुर सामुदायिक भवन व डीएन हाईस्कूल में लगे वोटर रजिस्ट्रेशन केंद्र में वोटर बनने की होड़ रही। केंद्रों पर दूसरे बूथों के लोग भी नाम जुड़वाने, नाम व पते में संशोधन कराने को पहुंचे थे। डीएन हाईस्कूल में अहियापुर, सरैयागंज, अंडीगोला, मोतीझील आदि इलाकों के लोग वोटर रजिस्ट्रेशन के लिए आए। वहीं बीबी कॉलेजिएट में बेला, रामबाग, भगवानपुर, लेनिन चौक के लोग भी समस्याएं लेकर आये थे। इसी तरह सिकंदरपुर स्थित सामुदायिक भवन में भी एफसीआई गोदाम, ब्रह्मपुरा, कंपनीबाग आदि जगह के लोग आये।

नाम जुडवाने आये लोग
सिकंदरपुर स्थित सामुदायिक भवन में लगे रजिस्ट्रेशन केंद्र में बड़ी संख्या में लोग वोटरलिस्ट में नाम जुड़वाने आये थे। रेखा देवी ने बताया कि 20 साल से वोट दे रही थी, लेकिन पिछले साल लिस्ट से नाम काट दिया गया। वही अखाड़ाघाट के श्रवण कुमार ने बताया कि पिता पन्नालाल सर्राफ का नाम काट दिया गया। सोडा गोदाम के पुष्पेश कुमार, मनोज कुमार सिंह समेत कई नाम जुड़वाने आये थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Said voter enthusiasm to be mounted in the head of the new voters