DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली के लिए पीजी हॉस्टल के छात्रों का बवाल

बिजली के लिए पीजी हॉस्टल के छात्रों का बवाल

भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी 1 से लेकर पीजी 4 हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने बिजली के लिए जमकर बवाल काटा। आक्रोशित छात्रों ने सोमवार शाम को एनएच जाम कर दिया और बीच सड़क पर डंडा लेकर बैठ गए। इससे करीब एक घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। छात्रों का कहना था कि दोपहर तीन बजे से ही हॉस्टल में बिजली नहीं है। कई बार कंपनी को फोन किया पर कुछ नहीं हुआ।
 
विवि हॉस्टल में लगे ट्रांसफार्मर का फ्यूज वायर दोपहर तीन बजे उड़ गया, जिससे वहां बिजली चली गई। इसके बाद छात्रों ने टीएनबी फीडर में फोन कर इसकी जानकारी दी पर कोई लाइनमैन नहीं आया। रात आठ बजे 50 छात्र टीएनबी फीडर पहुंचे और हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ छात्रों ने वहां रखीं कुर्सियां पटक दी। फीडर में हंगामा करने के बाद छात्र बीच सड़क पर बैठ गए और यातायात बाधित कर दिया। जाम की सूचना पर फीडर से तुरंत लाइनमैन को फोन कर बुलाया गया और ट्रांसफार्मर ठीक कराया गया। लाइट आने पर छात्रों ने जाम खत्म किर दिया। छात्र अंशु ने बताया कि चार-पांच बार फीडर में फोन किया लेकिन वहां से हर बार लाइनमैन भेजने की बात कही गई पर लाइनमैन नहीं आया। 

जब सात बजे तक कोई नहीं आया तो सब्र का बांध टूट गया। फीडर पहुंचने के बाद लाइनमैन को ट्रांसफार्मर ठीक करने के लिए बुलाया लेकिन वहां कोई मौजूद नहीं था। बताया गया सारे लाइनमैन नाथनगर चले गए हैं। फीडर पर मौजूद कर्मचारी ने छात्रों से कहा कि लाइनमैन को विवि के ट्रांसफार्मर खराबी की सूचना दे दी गई है। जल्द ही वह पहुंच रहा है। लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं थे। छात्र रामबालक ने बताया कि हॉस्टल में सप्लाई का पानी आता है। बिजली नहीं रहने के कारण मोटर नहीं चल सका। पानी की भी किल्ल्त हो गई है। भीषण गर्मी में बिजली नहीं रहने से दो छात्र सन्नी कुमार और पीयूष कुमार की तबीयत खराब हो गई। बिजली संकट रोज की बात हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Power PG hostels for students fiasco