फोटो गैलरी

Hindi Newsएसपी का क्राइम रीडर बन ठगी में गिरफ्तार

एसपी का क्राइम रीडर बन ठगी में गिरफ्तार

बेतिया एसपी का फर्जी रीडर बनकर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले को शनिवार की शाम एसपी आवास के समीप से लोगों व पुलिसकर्मियों ने धर दबोचा। मुफस्सिल थानाध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार...

एसपी का क्राइम रीडर बन ठगी में गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Nov 2016 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बेतिया एसपी का फर्जी रीडर बनकर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले को शनिवार की शाम एसपी आवास के समीप से लोगों व पुलिसकर्मियों ने धर दबोचा। मुफस्सिल थानाध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार युवक अशोक कुमार जयप्रकाश नगर का निवासी है। उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मझौलिया के सेमराघाट निवासी सलामत बढ़ई रोजगार की तलाश में था। इसी क्रम में उसकी मुलाकात अशोक से हुई। अशोक ने उसे कनाडा भेजने का झांसा देकर 80 हजार रुपये मांगे। 40 हजार रुपया बेतिया में और 40 हजार रुपये कनाडा जाने के बाद देने की बात कही।

इसी बीच शनिवार की सुबह अशोक ने सलामत को फोन कर कहा कि तुम बेतिया पहुंचो, वहां पासपोर्ट का काम हो जाएगा। सलामत बेतिया पहुंचा तो उसकी मुलाकात अशोक से हुई। दोनों बातचीत कर रहे थे तभी सलामत के गांव के जकी अहमद व दो -तीन अन्य लोग वहां आ पहुंचे। जकी अहमद ने कहा कि एसपी आवास पर एक पत्र के बारे में कुछ जानकारी लेनी है। तब जकी अहमद के साथ सलामत बढ़ई व अशोक कुमार भी एसपी आवास गए।

आवास के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मी ने अंदर जाने देने से पहले तीनों का परिचय पूछा। तब सलामत ने सबका परिचय देते हुए अशोक को एसपी का क्राइम रीडर बताया। इतना सुनते ही सिपाही ने तीनों को पकड़ लिया। तब तक अन्य पुलिसकर्मी भी आवास से बाहर आ गए। फर्जी क्राइम रीडर होने के आरोप में अशोक को पकड़ लिया गया। सलामत ने अधिकारियों को बताया कि अशोक ने उससे पासपोर्ट व कुछ पैसा भी ठग लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें