फोटो गैलरी

Hindi Newsजेडीयू बागी विधायकों को हाईकोर्ट से राहत, एनडीए पर दबाव

जेडीयू बागी विधायकों को हाईकोर्ट से राहत, एनडीए पर दबाव

विधानसभा की सदस्यता गंवा चुके जेडीयू के चार विधायकों को हाईकोर्ट से राहत मिलने का सीधा असर मुजफ्फरपुर के सियासी समीकरण पर पड़ते दिख रहा है। एनडीए में भारी दबाव पैदा हो गया है। पार्टी की मेहमानवाजी से...

जेडीयू बागी विधायकों को हाईकोर्ट से राहत, एनडीए पर दबाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Aug 2015 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा की सदस्यता गंवा चुके जेडीयू के चार विधायकों को हाईकोर्ट से राहत मिलने का सीधा असर मुजफ्फरपुर के सियासी समीकरण पर पड़ते दिख रहा है। एनडीए में भारी दबाव पैदा हो गया है। पार्टी की मेहमानवाजी से चुनाव लड़ले के मंसूबे पाल रहे भाजपाई मायूस हैं।

सवाल उठ रहा कि भाजपा के उन तपे-तपाए नेताओं का क्या होगा जो अलग-अलग क्षेत्रों में वर्षों से जमीन तैयार करते आ रहे हैं? मुजफ्फरपुर में जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ की दावेदारी मजबूत हुई है। राहत पाने वाले अजीत कुमार मुजफ्फरपुर के कांटी, राजकुमार सिंह उर्फ राजू सिंह साहेबगंज और सुरेश चंचल सकरा विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। अजीत कुमार सिंह व राजू सिंह हम में अगली कतार के नेता हैं, जबकि सुरेश चंचल कमल निशान पर किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं। अब सीटिंग-गेटिंग फॉर्मूले के तहत कांटी व साहेबगंज पर हम का दावा भारी पड़ेगा। जेडीयू नेतृत्व से बगावत करने वाले इन तीनों विधायकों ने भाजपा की रणनीति के तहत राज्यसभा चुनाव में यूपीए प्रत्याशी के खिलाफ खुलकर अभियान चलाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें