DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना में पाक व्यंजनों का बाजार सजेगा

पटना में पाक व्यंजनों का बाजार सजेगा

सरहद पार के व्यापार का नजारा बिहार में दिखेगा। भारत-पाकिस्तान के बीच कला, संस्कृति व खान-पान को एक दूसरे के देश में बढ़ावा देने के लिए बिहार में इंडो-पाकिस्तान इथनो फ्यूजन ट्रेड फेयर एंड फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। सात से 10 जून के बीच पटना के तारामंडल के एग्जीविशन हॉल में यह आयोजन होगा।

होंगे 80 स्टॉल 
महोत्सव के बाबत सूबे के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि इस आयोजन से राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को ग्लोबल स्तर पर प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। फेस्टिवल में कुल 80 स्टॉल रहेंगे। इसमें 70 स्टॉल पाकिस्तान पवेलियन तो 10 बिहार पवेलियन के होंगे। बिहार के स्टॉल में हस्तकरघा, रेशम व हस्तशिल्प को प्रदर्शित किया जाएगा। बिहार के स्टॉल को लगाने की जिम्मेवारी उपेंद्र महारथी संस्थान को दी गई है। 10 स्टॉल में मधुबनी पेंटिंग, टिकुली पेंटिंग, कसीदाकारी, काष्ठकला व लकड़ी के खिलौने को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा।

हो चुकी है पूरी तैयारी
रेशम के लिए विख्यात भागलपुर, बांका व मधुबनी के कपड़े भी स्टॉल पर होंगे। इसकी तैयारी पूरी हो गई है। मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के स्टॉलों में कपड़ों को प्रमुखता दी जाएगी। इस नाते बिहार के पवेलियन में भी रेशमी व शिल्क के बाजार को उतारा जा रहा है।

ज्वेलरी भी रहेगी
आयोजन में पत्थरों की बेहतर प्रदर्शनी देखने को मिलेगी। घरों को बेहतर तरीके से सजाने के लिए सामग्री, आर्टिफिशयल ज्वेलरी भी रहेगी। प्रदर्शनी के अलावा इस महोत्सव में व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। आम लोग इस महोत्सव में शामिल होकर व्यंजन के साथ ही बेहतर कपड़ों व घरों के सजावट के लिए आवश्यक सामग्री की खरीदारी भी कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In Patna, baking dishes Sjega market