DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार चुनाव: गठबंधन को लेकर लालू प्रसाद के दूत मिले मुख्यमंत्री नीतीश से

बिहार चुनाव: गठबंधन को लेकर लालू प्रसाद के दूत मिले मुख्यमंत्री नीतीश से

जदयू और राजद के बीच बुधवार को संवादहीनता टूटी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गठबंधन पर बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए अपना प्रतिनिधि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास भेजा।

उधर, जदयू ने विधान सभा चुनाव की तैयारी का श्रीगणेश किया। मुख्यमंत्री ने पांच जिलों के जदयू नेताओं और कार्यकर्ताओं से करीब दस घंटे तक मंत्रणा की और उन्हें भाजपा से मुकाबले के टिप्स दिए। जिलों से आए जदयू नेताओं ने दो टूक कहा कि नीतीश कुमार ही हमारे नेता हैं और उनके नाम पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। इसके अलावा कोई और नाम स्वीकार नहीं होगा।

इस बीच राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने गठबंधन के नेता के सवाल पर अपनी बयानबाजी जारी रखी। राज्य सरकार के मंत्री रमई राम ने लगातार दूसरे दिन श्री सिंह से सुर मिलाते हुए कहा कि नेता का चयन चुनाव के बाद हो।

राजद विधान पार्षद भोला यादव मिले सीएम से
राजद स्रुप्रीमो के प्रतिनिधि विधान पार्षद भोला यादव बुधवार की सुबह नौ बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे। उन्होंने लालू प्रसाद का संदेशा नीतीश कुमार तक पहुंचाया। उनकी मुख्यमंत्री से करीब आधे घंटे बातचीत हुई। वहां से निकलने के बाद उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर बातचीत की गाड़ी पटरी पर है। गठबंधन को लेकर कहीं कोई समस्या नहीं है। राजद व जदयू के शीर्ष नेता आपस में बैठकर सभी बातों पर सहमति कायम कर लेंगे। गठबंधन को लेकर विभिन्न नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयान उनके निजी विचार हैं। इन बयानों से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

रघुवंश ने नेता के सवाल पर बयानबाजी जारी रखी
हालांकि राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बुधवार को भी नेता का सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जदयू के नेता हैं, वह गठबंधन के नेता नहीं हैं। जब दोनों दल आपस में बैठकर बातचीत करेंगे, तभी गठबंधन का नेता तय होगा। सिर्फ जदयू के खूंटा ठोकने से गठबंधन का कोई नेता तय नहीं होगा। डॉं. सिंह बुधवार को अपने पटना स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। डॉं. सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जदयू के नेता हैं इसको लेकर कोई विवाद नहीं है, लेकिन गठबंधन के नेता को लेकर जदयू नेताओं के द्वारा दिए जा रहे बयान सिर्फ अड़ंगा डालने वाले हैं। इस प्रकार के बयानों से समस्या होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar polls: Lalu Prasad's envoy to the alliance met with chief minister Nitish