DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार चुनाव: ‘पर्चा पर चर्चा’ के जरिए भाजपा से लड़ेंगे जदयू नेता

बिहार चुनाव: ‘पर्चा पर चर्चा’ के जरिए भाजपा से लड़ेंगे जदयू नेता

जदयू ने आगामी बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 7, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पांच जिलों के जदयू नेताओं से सीधी बात की।

मुलाकात बारी-बारी से हुई। पहले पश्चिम चम्पारण को मौका मिला। इसके बाद पूर्वी चम्पारण, फिर शिवहर, सीतामढ़ी व मधुबनी की बारी आई। सुबह 11 बजे शुरू हुई बैठक रात 8 बजे तक चली। बैठक से निकले नेताओं के मुताबिक मुख्यमंत्री ने उनके इलाके में जनता चुनाव को लेकर क्या सोच रही है, इसकी जानकारी ली। जिलों आए नेताओं को मुख्य रूप से भाजपा के कथित दुष्प्रचार का करारा जवाब देने का टास्क दिया गया। इसके लिए 24 से 30 जून तक गांवों में लगने वाले चौपाल नाम के जनसंवाद कार्यक्रम को बेहतर मौका बताया गया। इसमें शामिल होने वाले उस क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि और राज्य सरकार के मंत्रियों से कहा गया कि वे अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाएं और स्थानीय लोगों से वहां की समस्याओं की जानकारी लें। इस चौपाल का इस्तेमाल वे केन्द्र की भाजपा सरकार के अच्छे दिन का ‘सच’ उजागर करने में करें खास तौर से करें।

सरकार की उपलब्धियों पर पर्चा छपवाकर जदयू गांव की चौपाल में बांटेगा। वहां 7 दिन तक जनता के साथ इस ‘पर्चा पर चर्चा’ होगी। पर्चा में कानून का राज, सुशासन, सामाजिक सद्भाव, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार का विस्तार से जिक्र होगा। इसके अलावा 18 जून को पटना के रवीन्द्र भवन में राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन, 20 जून को एसके मेमोरियल हाल में युवा जदयू सम्मेलन और 22 जून को केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ प्रखंडस्तर पर धरना देने के कार्यक्रम को भी सफल बनाने की जिम्मेदारी जिला नेताओं को दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar polls: 'Form discuss BJP will fight the JD-U leader