फोटो गैलरी

Hindi Newsकेंद्र ने पेट्रोल-डीजल सस्ता कर किसानों को दी राहत: मोदी

केंद्र ने पेट्रोल-डीजल सस्ता कर किसानों को दी राहत: मोदी

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 17 महीने में डीजल 11.59 रुपए और पेट्रोल 12.80 रुपए प्रति लीटर सस्ता कर बिहार के लाखों किसानों को भरपूर राहत पहुंचाई है।...

केंद्र ने पेट्रोल-डीजल सस्ता कर किसानों को दी राहत: मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Oct 2015 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 17 महीने में डीजल 11.59 रुपए और पेट्रोल 12.80 रुपए प्रति लीटर सस्ता कर बिहार के लाखों किसानों को भरपूर राहत पहुंचाई है। वहीं नीतीश कुमार की सरकार लाखों गरीबों को केन्द्र के अनुदान से 13.75 रुपए प्रतिकिलो मिलने वाली सस्ती चीनी, 2 रुपए किलो गेहूं और 3 रुपए किलो चावल से वंचित रखा है।

श्री मोदी ने कहा खुले बाजार में 32 रुपए किलो बिकने वाली चीनी गरीबों को 13.75 रुपए किलो की दर पर देने के लिए केंद्र सरकार प्रति किलो पर 18.50 रुपए राज्य सरकार को अनुदान देती है। नीतीश कुमार ने घोषणा की थी कि जन वितरण प्रणाली की दुकानों से हर परिवार को महीने में 2 किलो सस्ती चीनी दी जाएगी। नीतीश कुमार बताएं कि त्योहार पर भी गरीबों को महंगी चीनी क्यों खरीदनी पड़ रही है।

कहा, केंद्र गरीबों को 2 रुपए किलो गेहूं, 3 रुपए किलो चावल देने के लिए अनाज भेजती है। गरीबों को मिलने की जगह अनाज कालाबाजार में चला जाता है। महंगाई का शोर मचाने वाले नीतीश बताएं कि गरीबों का अनाज काले बाजार के हवाले करने वाले कौन हैं।

तमाम वादों के बावजूद गरीबों की हकमारी क्यों हो रही है। नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 15 महीने में डीजल व पेट्रोल के दाम घटाए, लेकिन बिहार सरकार ने उलटे इन पर टैक्स बढ़ा दिया। फिर भी सस्ते डीजल का सर्वाधिक लाभ बिहार के किसानों को मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें