फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले लालू, गाना बजाने से नहीं मिलता टिकट

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले लालू, गाना बजाने से नहीं मिलता टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन और सीट शेयरिंग को लेकर पटना के मौर्या होटल में राजद के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। लालू की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले लालू, गाना बजाने से नहीं मिलता टिकट
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Sep 2015 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन और सीट शेयरिंग को लेकर पटना के मौर्या होटल में राजद के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। लालू की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद थी। इस बैठक में लालू को सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों के लिए अधिकृत किया गया।

बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू ने कहा कि मैं अकेले 243 सीट पर चुनाव नहीं लड़ रहा। नीतीश और कांग्रेस भी 243 सीट पर चुनाव नहीं लड़ रहे। नेता कार्यकर्ताओं और टिकट के दावेदारों को मजबूरी समझाएं। अभी सीट के चयन पर बातचीत चल रही है। एलान कबतक होगा पता नही। 8 से 9 दिन भी लग सकते हैं।

लालू यादव ने कहा कि NCP को 3 सीट नहीं पचीं। गाना बजाने से टिकट नहीं मिलता। हम सब मिलकर 243 सीट लड़ रहे हैं। हम सबको टिकट देने को फ्री नहीं है। अच्छे लोग छूट जायेंगे तो भी परवाह नहीं। टिकट के दावेदार मुझे परेशान करके मेरी शक्ति को कम न करें। भाजपा पासवान के साथ बहुत बुरा कर रही है। दलितों का दर्द है तो भाजपा पासवान को सीएम उम्मीदवार घोषित करे।

महागठबंधन में कहीं कोई पेंच नहीं है। हम भी जल्द सीट का ऐलान करना चाहते हैं। लालू ने केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली के लोहिया वाले बयान का जवाब देते हुए कहा कि बयान देने वाले जेटली कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई में कहां थे। सभी कांग्रेस से ही निकले हैं। कांग्रेस के पुरखों ने गलत किया तो उसका विरोध हुआ।

यदुवंशी युवाओं से लालू ने अपील करते हुए कहा कि धोखा देने वाले युवाओं जागो। साम्प्रदायिकता फ़ैलाने की कोशिश की जायेगी। चुनाव आयोग द्वारा अधिकारियो के तबादले पर भी लालू ने अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि पहली बार आयोग ने बिना राज्य सरकार से राय लिए तबादले किए। ये सबकुछ केंद्र के दबाव में हो रहा है।

चम्पारण रैली में राहुल के मंच पर शामिल न होने के सवाल पर लालू ने कहा कि मुझे बुखार लगा है इसलिए राहुल की रैली में नहीं जाऊंगा। जिसका कटना है उसका टिकट कटकर रहेगा। लालू बन्दर घुड़की से डरने वाला नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें