फोटो गैलरी

Hindi Newsकार्यकर्ताओं की क्लास लेंगी जदयू की 18 स्पेशल टीमें

कार्यकर्ताओं की क्लास लेंगी जदयू की 18 स्पेशल टीमें

जनता दल (यूनाइटेड) ने विधानसभावार कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी पूरी कर ली है। 13 जुलाई से 16 जुलाई के बीच समूचे राज्य में यह सम्मेलन विधानसभाओं में होंगे। इन सम्मेलनों को आयोजित करने के लिए 18 टीमें...

कार्यकर्ताओं की क्लास लेंगी जदयू की 18 स्पेशल टीमें
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Jul 2015 07:56 AM
ऐप पर पढ़ें

जनता दल (यूनाइटेड) ने विधानसभावार कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी पूरी कर ली है। 13 जुलाई से 16 जुलाई के बीच समूचे राज्य में यह सम्मेलन विधानसभाओं में होंगे। इन सम्मेलनों को आयोजित करने के लिए 18 टीमें बनाकर उन्हें जिम्मेदारी दे दी गई है। प्रत्येक टीम के क्षेत्र में एक दिन में दो-दो विधानसभाओं में यह सम्मेलन निर्धारित किया गया है।

टीम एक: नेतृत्व मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा, सांसद अनिल सहनी तथा पूर्व सांसद अर्जुन राय करेंगे। 13 जुलाई को चनपटिया और बेतिया, 14 जुलाई को वाल्मीकिनगर और रामनगर, 15 जुलाई को नरकटियागंज और बगहा तथा 16 जुलाई को लौरिया और नौतन विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन होगा।

टीम दो: नेतृत्व मंत्री रंजू गीता, पूर्व सांसद मीना सिंह तथा युवा अध्यक्ष संतोष कुशवाहा करेंगे। 13 जुलाई को बथनाहा  और रीगा, 14 जुलाई को बेलसंड और रून्नीसैदपुर, 15 जुलाई को सीतामढ़ी और बाजपट्टी तथा 16 जुलाई को सुरसंड तथा परिहार विधानसभा में सम्मेलन निर्धारित किया गया है।

टीम तीन: नेतृत्व विजयेंद्र प्रसाद यादव, पूर्व विधान पार्षद संजय झा तथा पूर्व विधायक लखन ठाकुर करेंगे। 13 जुलाई को राजनगर और झंझारपुर, 14 जुलाई को हरलाखी और बेनीपट्टी, 15 जुलाई को खजौली और बाबूबरही तथा 16 जुलाई को बिस्फी और मधुबनी में सम्मेलन होगा।

टीम चार:  नेतृत्व मंत्री लेसी सिंह और मंत्री नौशाद आलम करेंगे। 13 जुलाई को फारबिसगंज और सिकटी, 14 जुलाई को अमौर और बायसी, 15 जुलाई को कदवा और अररिया तथा 16 जुलाई को रानीगंज और नरपतगंज में सम्मेलन होगा।

टीम पांच: नेतृत्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, मंत्री बीमा भारती तथा किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह करेंगे। 13 जुलाई को रूपौली और पूर्णिया, 14 जुलाई को बलरामपुर और प्राणपुर, 15 जुलाई को मनिहारी और कटिहार तथा 16 जुलाई को कोढ़ा और बरारी में सम्मेलन होगा।

टीम छह: नेतृत्व मंत्री बैद्यनाथ सहनी, पूर्व मंत्री बागी कुमार वर्मा तथा गुलाम गौस करेंगे। 13 जुलाई को हायाघाट और बहादुरपुर, 14 जुलाई को सोनबरसा और सहरसा, 15 जुलाई को सिमरी बख्तियारपुर और महिषी तथा 16 जुलाई को कुशेश्वरस्थान और बेनीपुर में सम्मेलन रखा गया है।

टीम सात: नेतृत्व अभियान प्रभारी सतीश कुमार, मंत्री मनोज कुमार तथा दलित अध्यक्ष अजय पासवान करेंगे। 12 जुलाई को मुजफ्फरपुर, 14 जुलाई को सकरा, और कुढ़नी, 15 जुलाई को पारू और साहेबगंज तथा 16 जुलाई को बरूराज और कॉटी में कार्यकर्ता सम्मेलन होगा।

टीम आठ: नेतृत्व सांसद संंतोष कुशवाहा, तकनीकी अध्यक्ष रामचरित्र प्रसाद तथा छात्र समागम अध्यक्ष डॉ रंजन कुमार करेंगे। 13 जुलाई को सिवान और बड़हरिया, 14 जुलाई को बैकुंठपुर और बरौली, 15 जुलाई को गोपालगंज और कुचायकोट तथा 16 जुलाई को भोरे और हथुआ में सम्मेलन रखा गया है।

टीम नौ: नेतृत्व सांसद रामनाथ ठाकुर, मंत्री रामलषन रामरमण तथा सदस्य विधान परिषद राणा गंगेश्वर सिंह करेंगे। 13 जुलाई को मांझी और एकमा, 14 जुलाई को सोनपुर और परसा, 15 जुलाई को अमनौर और मढौरा तथा 16 जुलाई को गरखा और छपरा में सम्मेलन होगा।

टीम दस: नेतृत्व मंत्री विजय कुमार चौधरी, किसान आयोग के सीपी सिन्हा तथा अल्पसंख्यक अध्यक्ष मो. सलाम करेंगे। 13 जुलाई को रोसड़ा और विभूतिपुर, 14 जुलाई को कल्याणपुर और वारिसनगर, 15 जुलाई को समस्तीपुर और सरायरंजन तथा 16 जुलाई को मोहिउद्दीन नगर और उजियारपुर में सम्मेलन रखा गया है।

टीम ग्यारह: नेतृत्व मंत्री राजीव रंजन सिंह ललन, सांसद आरसीपी सिंह, सांसद मौलाना गुलाम रसूल वलियावी तथा सांसद राजवंशी महतो करेंगे। 13 जुलाई को मटिहानी और तेघड़ा, 14 जुलाई को बछवाड़ा और चेरिया बरियारपुर, 15 जुलाई को बखरी और बेगूसराय तथा 16 जुलाई को साहेबपुर कमाल तथा लखीसराय में सम्मेलन होगा।

टीम बारह: नेतृत्व सांसद कहकशां परवीन, राष्ट्रीय महासचिव अरूण श्रीवास्तव, सदस्य विधान परिषद ललन कुमार सर्राफ तथा पूर्व प्रत्याशी अबू कैसर करेंगे। 13 जुलाई को सुल्तानगंज और अमरपुर, 14 जुलाई को बिहपुर और गोपालपुर, 15 जुलाई को पीरपैंती और कहलगांव तथा 16 जुलाई को नाथनगर और भागलपुर में सम्मेलन रखा गया है।

टीम तेरह: नेतृत्व मंत्री दामोदर रावत, सांसद कौशलेंद्र कुमार तथा मो. इरशाद उल्लाह करेंगे। 13 जुलाई को जमुई और सिकंदरा, 14 जुलाई को झाझा और चकाई, 15 जुलाई को राजगीर तथा 16 जुलाई को अस्थावां और हरनौत में सम्मेलन होगा।

टीम चौदह: नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी तथा पूर्व प्रत्याशी अजय सिंह करेंगे। 13 जुलाई को दीघा, 14 जुलाई को मोकामा और बाढ़, 15 जुलाई को बख्तियारपुर और फतुहा तथा 16 जुलाई को पटना साहिब और कुम्हरार में सम्मेलन होगा।

टीम पंद्रह: नेतृत्व सांसद आरसीपी सिंह, मंत्री जयकुमार सिंह सदस्य विधान परिषद रूदल राय तथा अशरफ अंसारी करेंगे। 13 जुलाई को शाहपुर और ब्रह्मपुर, 14 जुलाई को बड़हरा और आरा, 15 जुलाई को संदेश और अगिऑव तथा 16 जुलाई को तरारी औ जगदीशपुर में सम्मेलन होगा।

टीम सोलह: नेतृत्व सांसद अली अनवर अंसारी, पूर्व सांसद महाबली सिंह, सदस्य विधान परिषद डॉ संजीव कुमार सिंह करेंगे। 13 जुलाई को दिनारा और काराकाट, 14 जुलाई को चैनपुर और भभुआ, 15 जुलाई को चेनारी और सासाराम तथा 16 जुलाई को डिहरी और नोखा में कार्यकर्ता सम्मेलन रखा गय है।

टीम सत्रह: नेतृत्व मंत्री श्याम रजक, मंत्री विनोद प्रसाद यादव तथा मौलाना उमर नूरानी करेंगे। 13 जुलाई को बोधगया और गया टाउन, 14 जुलाई को इमामगंज और शेरघाटी, 15 जुलाई को बाराचट्टी और बेलागंज तथा 16 जुलाई को अतरी और वजीरगंज में सम्मेलन रखा गया है।

टीम अट्ठारह: नेतृत्व मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व सांसद गणेश प्रसाद यादव तथा आयोग सदस्य अरूण वर्मा करेंगे। 13 जुलाई को लालगंज और वैशाली, 14 जुलाई को राजापाकर और हाजीपुर, 15 जुलाई को राघोपुर और महनार तथा 16 जुलाई को पातेपुर और महुआ में कार्यकर्ता सम्मेलन रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें