DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार चुनावः मांझी लड़ेंगे चुनाव, 70 सीट पर किया दावा

बिहार चुनावः मांझी लड़ेंगे चुनाव, 70 सीट पर किया दावा

हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा (हम) ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के समक्ष बिहार विधानसभा चुनाव में कम से कम 70 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश करने का फैसला लिया है।

हम की कोर कमेटी के बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शकुनी चौधरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में श्री मांझी के राज्यसभा भेजे जाने की अटकलबाजियों पर विराम लगाते हुये कहा कि बैठक में यह फैसला लिया गया कि श्री मांझी बिहार विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ हीं यह भी फैसला लिया गया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में कम से कम 70 सीट पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने इस संबंध में भाजपा से बातचीत के लिये मांझी को अधिकृत किया है।

चौधरी ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के 16 बागी विधायक यदि हम में शामिल होते है तो पार्टी उन्हें विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनायेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ हीं पार्टी की विभिन्न समितियों को बूथ स्तर पर संगठन का विस्तार 30 जून तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है।

हम के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जल्द हीं मुख्यमंत्री आवास एक अण्णे मार्ग को खाली कर देंगे और अपने आवास 12 स्ट्रैंड रोड में चले जायेंगे। गौरतलब है कि 20 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से मांझी एक अण्णे मार्ग में ही रह रहे थे। हाल ही में मुख्यमंत्री आवास परिसर में लगे आम-लीची की पहरेदारी में 24 पुलिसकर्मियों की तैनाती के कारण खूब हंगामा हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार चुनावः मांझी लड़ेंगे चुनाव, 70 सीट पर किया दावा