DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में अनंत के बयान पर गरमायी राजनीति, भाजपा में ' चेहरे ' पर असमंजस

बिहार में अनंत के बयान पर गरमायी राजनीति, भाजपा में ' चेहरे ' पर असमंजस

केन्द्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री व बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी अनंत कुमार के बयान से मंगलवार को बिहार की राजनीति गरमायी रही। कई समाचार चैनलों ने अनंत कुमार के बयान को इस रूप में पेश किया कि भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में कोई चेहरा पेश नहीं करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर चुनाव में उतरेगी। इस खबर के चलने के कुछ ही घंटे बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने अनंत कुमार की ओर से आधिकारिक रूप से इस खबर का खंडन किया। कहा कि 14 जुलाई के बाद भाजपा का संसदीय बोर्ड तय करेगा कि हमारा चेहरा कौन होगा। किसी एक चेहरे पर हम चुनाव में उतरेंगे या फिर सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे।

क्या कहा था अनंत ने
मंगलवार की सुबह बेगूसराय के तेघड़ा में भाजपा के विधानसभा सम्मेलन को संबोधित करने जाने से पूर्व पटना में अनंत कुमार ने मीडिया से कहा था कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद जंगलराज के दु:स्वप्न हैं। उन्हें बिहार की जनता नकार देगी। बिहार की जनता नरेन्द्र भाई मोदी के सुशासन, विकास व जन कल्याण को अपनाएगी। बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ भाजपा का चेहरा कौन होगा के सवाल पर कहा कि इनका तो चेहरा जंगलराज का चेहरा हो चुका है, हमारा जो चेहरा है वह नरेन्द्र भाई के नेतृत्व में सुशासन और सुराज का चेहरा है। उसे ही बिहार की जनता अपनाएगी।

सुशील मोदी ने दी सफाई
जनता दरबार में पूर्व उप मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद प्रेस कान्फ्रेंस में सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें अनंत कुमार ने फोन किया था। उन्हीं के हवाले इस खबर का खंडन कर रहा हूं। नरेन्द्र मोदी देश के पीएम हैं। हर चुनाव बीजेपी उनके नेतृत्व में लड़ती है। राज्य का चुनाव पीएम को आगे रखकर थोड़े ही लड़ा जाएगा। हम सभी अभी विधान परिषद चुनाव में लगे हैं। जुलाई में पार्लियामेंट्री बोर्ड इस पर निर्णय करेगा। उन्होंने कहा कि पीएम एक बड़े कैम्पेनर होते हैं। हर चीज में उनका और राष्ट्रीय अध्यक्ष का चित्र होता है। 

चौबे, सीपी ने किया अनंत का समर्थन

उधर, भाजपा सांसद अश्विनी कुमार चौबे और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी ठाकुर ने अनंत कुमार के बयान का स्वागत किया है। श्री चौबे ने कहा कि यह अच्छी बात है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व और केन्द्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में बिहार में हम चुनाव लड़ेंगे। सीपी ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी का चेहरा आगे रखकर चुनाव लड़ा जाएगा तो और अच्छा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में अनंत के बयान पर गरमायी राजनीति, भाजपा में ' चेहरे ' पर असमंजस