DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मांझी ने पीएम मोदी का नेतृत्व किया स्वीकार, बनेगी भाजपा की सरकार: रुडी

मांझी ने पीएम मोदी का नेतृत्व किया स्वीकार, बनेगी भाजपा की सरकार: रुडी

केन्द्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने कहा है कि हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता औ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नेता स्वीकार कर लिए जाने के बाद राजग बिहार में और मजबूत हुआ है। अब बिहार में राजग की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। श्री रुडी पटना से मुजफ्फरपुर जाने के क्रम में यहां औद्योगिक क्षेत्र में मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिस दिन राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार को नेता स्वीकार था उस दिन ही भाजपा की जीत हो गई। लालू और नीतीश दोनों एक-दूसरे के शासनकाल में एक-दूसरे के कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाते रहे हैं। आज दोनों की पार्टियों के कार्यकर्ता ठगा महसूस कर रहे हैं। ऊपर-ऊपर से गठबंधन स्वीकार करने की बात करते हैं लेकिन अंदर-अंदर एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते हैं। राजद के कार्यकर्ता तो विशेष रूप से घोर निराशा में हैं।

रुडी ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार को बिहार विधानसभा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र कुमार चुनाव के सह प्रभारी बनाए गए हैं। दोनों नेता काफी अनुभवी हैं हैं और बिहार की राजनीति को बखूबी जानते हैं। चुनाव में निश्चित रूप से राजग की जीत होगी ओर सरकार बनेगी। उनहोंने कहा कि पांच दिन के बाद देश में इतिहास कायम होने वाला है। उनका इशारा 21 जून को भारत के प्रयास से विश्व योग दिवस के आयोजन की ओर था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में दिए गए एक भाषण ने पूरी दुनिया को सोचने पर विवश कर दिया और 21 जून को विश्व योग दिवस मनाने की घोषणा की गई। उन्होंने कुछ नेताओं द्वारा योग दिवस को लेकर की जा रही आलोचना पर कहा कि योग को किसी धर्म-सम्प्रदाय से नहीं जोड़कर नहीं देखना चाहिए। कुछ लोग अमर्यादित रूप से इसको लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। विश्व योग दिवस भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है।  श्री रुडी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रयास से वह दिन दूर नहीं जब भारत सुरक्षा परिषद का स्थाई सदस्य बनेगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और ललित मोदी के संबंध में पूछे गए गए एक सवाल पर श्री रुडी ने कहा कि विदेश मंत्री ने कोई गलत काम नहीं किया गया है। सबकुछ कानून के दायरे में हुआ है। विरोधी हताशा में अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। सुषमा स्वराज के साथ पार्टी खड़ी है, पार्टी नेतृत्व खड़ा है।

उत्तर प्रदेश में एक पत्रकार की हत्या के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह घटना काफी चिंतनीय  है। भाजलपा हमेशा निष्पक्ष मीडिया की हिमायती रही है। घटना की जांच होनी चाहिए। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्रो. अजीत कुमार सिंह, वीमेंस कालेज के सचिव रामनिरंजन सिंह आदि उपस्थित थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मांझी ने पीएम मोदी का नेतृत्व किया स्वीकार, बनेगी भाजपा की सरकार: रुडी