DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

72 सीटों पर जीत सकता है ‘हम’, पर सीएम पद का दावेदार नहीं: मांझी

72 सीटों पर जीत सकता है ‘हम’, पर सीएम पद का दावेदार नहीं: मांझी

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि उनकी पार्टी एनडीए में शामिल जरूर हुई है पर वे मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं। भाजपा से सीट शेयरिंग होगी और पार्टी सीटिंग सीटों का ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एनडीए के सर्वमान्य नेता हैं और उनके चेहरे पर ही बिहार विधान सभा का चुनाव लड़ा जाएगा।

दिल्ली और अजमेर की यात्रा से पटना लौटे श्री मांझी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्य में करीब 72 सीटें ऐसी हैं, जहां दलित, महादलित समाज निर्णायक भूमिका में है। इन सीटों पर उनकी पार्टी आसानी से जीत हासिल कर सकती है। इन सीटों पर ‘हम’ का दावा बनाता है। कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है, इसकी अनुशंसा 22-23 जून तक आ जाएगी। इसके बाद वे अमित शाह से मिलेंगे। वे खुद विधानसभा चुनाव लड़ें या नहीं इसका फैसला पार्टी की 16 जून की कोर कमेटी की बैठक में होगा।

कहा कि वे अभी राज्यसभा में नहीं जाएंगे और न ही केन्द्र में कोई मंत्री पद लेंगे। यह सब चुनाव बाद देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले जरूर पर सीट का कोई दावा नहीं किया। जो भी सरकार बने, वह मेरे मुख्यमंत्रितत्व काल में लिए गए 34 फैसलों को लागू करे, ऐसी गारंटी जरूर चाहिए। यह कंडीशनल सपोर्ट भाजपा को दिया जा रहा है।

श्री मांझी ने एक सवाल पर कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करने से राजग का रास्ता आसान हो गया है।  एक अन्य सवाल पर कहा कि उन्होंने भाजपा में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के विलय के ऑफर को ठुकरा दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:72 सीटों पर जीत सकता है ‘हम’, पर सीएम पद का दावेदार नहीं: मांझी