DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के लिए भाजपा कर रही है बड़ी तैयारी

बिहार के लिए भाजपा कर रही है बड़ी तैयारी

बिहार के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार बिहार के लिए विशेष सहायता के लिए उठाए जा रहे कदमों की एक पुस्तिका जारी करने की तैयारी में है। दो दिन पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रियों व बिहार के नेताओं के साथ हुई बैठक में इस मामले पर व्यापक चर्चा हुई थी। भाजपा की नजर राजद व जदयू के बीच चल रही गतिविधियों पर भी है। उसके रणनीतिकार लालू प्रसाद व नीतीश कुमार के बेमेल विकास विरोधी गठजोड़ व जंगलराज-2 जैसे जुमलों को उछालने में जुट गए हैं।

बिहार में भाजपा चुनाव को अपने विकास के एजेंडे व लालू प्रसाद के जंगलराज के मुद्दे की तरफ मोड़ने की कोशिश कर रही है। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के सभी केंद्रीय मंत्रियों को चुनावों तक पूरी तरह बिहार पर विशेष ध्यान देने को कहा है। बिहार को लेकर केंद्रीय योजनाओं को तेजी से लागू करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सड़क उसके एजेंडे में वरीयता पर हैं और गांधी सेतु के साथ राष्ट्रीय राजमार्गो पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, राज्य में 13875 करोड़ की लागत से 1695 किमी के राजमार्ग पर काम चल रहा है। दो दर्जन से ज्यादा और परियोजनाए शुरू की जानी है, जिन पर तीस हजार करोड़ खर्च आने का अनुमान है।

मोदी की प्रतिष्ठा से जुड़े हैं चुनाव
दरअसल बिहार के चुनाव भाजपा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा से भी जुड़े हैं। मोदी व नीतीश के बीच पहला टकराव 2010 में भाजपा की पटना राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सामने आया था, जबकि नीतीश ने कार्यकारिणी को भोज देने का निमंत्रण देकर मोदी के आने पर सवाल खड़े करते हुए भोज रद्द कर दिया था। इसके बाद बीते लोकसभा चुनाव के पहले मोदी को भाजपा की चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाने पर नीतीश ने भाजपा से रिश्ते तोड़ लिए थे। बाद में मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर नीतीश ने मुख्यमंत्री पद भी कुछ समय के लिए छोड़ दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar BJP for making big preparations