फोटो गैलरी

Hindi Newsसबौर की लोदीपुर पंचायत में नियुक्त विकास मित्र का चयन रद्द

सबौर की लोदीपुर पंचायत में नियुक्त विकास मित्र का चयन रद्द

सबौर प्रखंड की लोदीपुर पंचायत में नियुक्त विकास मित्र का चयन रद्द कर दिया गया है। डीएम के निर्देश पर जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार ने इस बाबत आदेश जारी किया है। इसी मामले में पूर्व एसडीओ सह बक्सर...

सबौर की लोदीपुर पंचायत में नियुक्त विकास मित्र का चयन रद्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 May 2017 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

सबौर प्रखंड की लोदीपुर पंचायत में नियुक्त विकास मित्र का चयन रद्द कर दिया गया है। डीएम के निर्देश पर जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार ने इस बाबत आदेश जारी किया है। इसी मामले में पूर्व एसडीओ सह बक्सर के वरीय उपसमाहर्ता कुमार अनुज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है और अब चयन समिति में शामिल सदस्यों पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

दरअसल, बिहार महादलित विकास मिशन के निदेशक के निर्देश पर विकास मित्रों का चयन किया जाना था। तत्कालीन सदर एसडीओ कुमार अनुज नियुक्ति पदाधिकारी थे। उन्होंने लोदीपुर पंचायत के लिए विकास मित्र के चयन की प्रक्रिया शुरू करते हुए 30 सितम्बर 2016 को समिति की बैठक बुलायी। इसी बैठक में दीपक लाल दास की पत्नी पिंकी कुमारी को चयनित कर लिया गया।

इस चयन प्रक्रिया की शिकायत मिलने के बाद वर्तमान एसडीओ रोशन कुमार कुशवाहा ने मामले की जांच की और बहाली में अनियमितता की डीएम को रिपोर्ट दी। कहा गया कि मेधा सूची के क्रमांक एक पर कनक कुसुम को छोड़कर क्रमांक दो पर रही पिंकी कुमारी को नियुक्त किया गया है। कनक कुसुम को इसलिए छांट दिया गया, क्योंकि वह अविवाहित थीं। हालांकि, अर्हता में विवाहित-अविवाहित जैसा कोई दिशा-निर्देश नहीं है। इसके बावजूद गलत तरीके से चयन किया गया।

कोट्स......

वरीय अधिकारी के निर्देश के बाद नए सिरे से बहाली की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

- अरुण कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें