फोटो गैलरी

Hindi Newsएशियन जूनियर चेस चैम्पियनशिप बिहार का बेटा दिखाएगा जलवा

एशियन जूनियर चेस चैम्पियनशिप बिहार का बेटा दिखाएगा जलवा

अररिया का चेस मास्टर कुमार गौरव ईरान में अपना जलवा दिखायेगा। ईरान के शिराज में एक से 11 मई तक होनेवाली एशियन जूनियर चेस चैंपियनशिप के लिए उसका चयन भारतीय टीम में हुआ है। टीम में गौरव के अलावा आंध्र...

एशियन जूनियर चेस चैम्पियनशिप बिहार का बेटा दिखाएगा जलवा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

अररिया का चेस मास्टर कुमार गौरव ईरान में अपना जलवा दिखायेगा। ईरान के शिराज में एक से 11 मई तक होनेवाली एशियन जूनियर चेस चैंपियनशिप के लिए उसका चयन भारतीय टीम में हुआ है। टीम में गौरव के अलावा आंध्र प्रदेश के हर्ष भरतकोटि, महाराष्ट्र से नोबेरशाह शेख व रौनक साधवानी का भी चयन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है। गौरव पूरे बिहार से इकलौता खिलाड़ी है जिसे सबसे पहला आईएम नॉर्म प्राप्त हुआ है। उसके बाद उसके भाई सौरभ आनंद का नाम आता है।

गौरव के जाने-आने और रहने का खर्च भारत सरकार का ऑल इंडिया चेस फेडरेशन उठाएगा। यही नहीं गौरव फेडरेशन की तरफ से ऑफिसियल अकेला खिलाड़ी होगा। कुमार गौरव ने नेशनल जूनियर चेस चैंपियनशिप में प्रथम स्थान लाकर ईरान में होनेवाली इस चैंपियनशिप में भागीदारी के लिए दावा ठोक दिया था। गौरव व सौरभ हाल के दिनों में दुबई व शारजाह में हुई अंतराष्ट्रीय चेस चैंयिनशिप में बेहतर प्रदर्शन कर लौटे हैं।

अधिवक्ता देवनंदन दिवाकर व गृहिणी कादम्बनी दिवाकर के पुत्र गौरव कॉमनवेल्थ गेम अंडर 18 में कांस्य पदक जीत कर अपना डंका पूरे दुनिया में बजा चुका है। गौरव की बहन गरिमा भी चेस की दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी है। उसके पिता ने बताया कि गौरव इसी साल एक से 13 अक्टूबर को इटली में होनेवाले वर्ल्ड जूनियर चेस चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें