फोटो गैलरी

Hindi Newsत्रिवेणीगंज के इस वार्ड में 12 से अधिक हैं एड्स पॉजिटिव, ब्लड जांच में खुलासा

त्रिवेणीगंज के इस वार्ड में 12 से अधिक हैं एड्स पॉजिटिव, ब्लड जांच में खुलासा

प्रखंड के डपरखा पंचायत के एक वार्ड में एचआईवी पीड़ित दंपति के मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है। वार्ड के कई लोगों के खून जांच की रिपोर्ट भी एचआईवी पॉजिटिव आयी है। डॉक्टरों ने आशंका जतायी है कि...

त्रिवेणीगंज के इस वार्ड में 12 से अधिक हैं एड्स पॉजिटिव, ब्लड जांच में खुलासा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के डपरखा पंचायत के एक वार्ड में एचआईवी पीड़ित दंपति के मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है। वार्ड के कई लोगों के खून जांच की रिपोर्ट भी एचआईवी पॉजिटिव आयी है। डॉक्टरों ने आशंका जतायी है कि वार्ड के दर्जनों लोग एड्स सी पीड़ित हैं। उधर, कुछ लोगों की रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव आने के बाद वार्ड के अन्यो लोगों ने खून जांच कराने से इंकार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि इस वार्ड की एक महिला किसी स्कूल में रसोईया है। उसे पिछले पांच-छह महीने से लगातार दस्त की शिकायत थी। बीमारी को लेकर उसने त्रिवेणीगंज सहित पूर्णिया के कई डॉक्टरों से इलाज कराया लेकिन कोई खास फायदा नहीं हुआ। सोमवार की देर रात तबीयत अधिक खराब होने पर वहां के एक निजी नर्सिंग होम में उसे भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान डॉक्टरों को एड्स की आशंका हुई तो महिला के खून की जांच की गयी। जांच में महिला के एचआईवी पॉजिटिव हपने की पुष्टि हुई। संतुष्टि के लिए डॉक्टरों ने महिला के खून की चार बार जांच करायी लेकिन हर बार एक ही रिपोर्ट आयी। तब डॉक्टरों ने महिला के पति के खून की भी जांच की। जांच में वा भी पॉजिटिव पाया गया।

उत्सुकतावश डॉक्टरों ने मरीज के साथ आये कुछ और लोगों के खून की जांच की तो उनमें भी एचआईवी के लक्षण पाये गये। इसके बाद तो मरीज के साथ आये दूसरे लोग भड़क गये और बिना खून जांच कराये ही वहां से भाग खड़े हुए। डॉ. विश्वनाथ सर्राफ ने बताया कि पीड़ित महिला को छह माह से डायरिया की शिकायत थी। उसे पहले भी टीवी की बीमारी थी। उसका इलाज हुआ था। जांच में महिला और उसके पति के खून के नमूने पॉजिटिव पाये जा रहे हैं। विशेष जांच के लिए मरीज को बाहर भेजा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें