फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंक में रुपये जमा करने गई बुजुर्ग महिला से युवक ने 91 हजार रुपये ठगे

बैंक में रुपये जमा करने गई बुजुर्ग महिला से युवक ने 91 हजार रुपये ठगे

नोटबंदी की आड़ में एक 70 वर्षीय महिला को फर्जी चेक थमाकर 91 हजार रूपये चूना लगाने का मामला सामने आया है। रोती बिलखती महिला जब स्थानीय थाना पहुंचकर अपनी व्यथा सुनायी तो लोग हैरत मे रह गए। पीड़िता का नाम...

बैंक में रुपये जमा करने गई बुजुर्ग महिला से युवक ने 91 हजार रुपये ठगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Dec 2016 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी की आड़ में एक 70 वर्षीय महिला को फर्जी चेक थमाकर 91 हजार रूपये चूना लगाने का मामला सामने आया है। रोती बिलखती महिला जब स्थानीय थाना पहुंचकर अपनी व्यथा सुनायी तो लोग हैरत मे रह गए। पीड़िता का नाम मैनी देवी उम्र 70 वर्ष बताया जाता है जो कुर्साकांटा थानाक्षेत्र के घाट चिकनी निवासी पृथ्वीचंद मंडल की पत्नी हैं।

पीड़िता ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए पूरी मजदूरी और खेती कर 91 हजार रुपये जमा किए थे। नोट बंदी के बाद वे बीते 29 नवम्बर 2016 को अपने खाता में रुपये जमा करने फारबिसगंज एसबीआई की मुख्य शाखा आए थे। वहीं पर एक युवक ने अपने आप को बैंक का स्टाफ बताकर उनके रुपये ले लिए और उनको 91 हजार का एसबीआई का चेक नंबर 583915 थमा कर फार्म भर कर बैंक के बॉक्स में रुपये जमा करवा दिए।

कुछ दिनों के बाद बैंक से चेक डिजऑनर होकर पीड़िता के पते पर वापस आ गया। जब पीड़िता चेक लेकर पुन: बैंक आयी तो पता चला कि ना तो वह युवक बैंक का स्टाफ था और न ही चेक फारबिसगंज शाखा का था। गुरुवार को जब पीड़िता बैंक पहुंची और चेक देकर पता किया तो उक्त चेक एसबीआई की मधेपुरा शाखा से निर्गत था और चेकधारी का नाम सिंटु मंडल पिता शालीग्राम मंडल बताया गया जो मधेपुरा के आलमनगर का निवासी निकला।

पीड़िता ने बताया कि चेक देने वाला युवक ने अपना मोबाइल नंबर दिया था और कहा था कि किसी तरह की असुविधा हो तो उससे संपर्क करें। पीड़िता ने बताया कि एक बार इस नंबर पर रिंग हुई थी मगर उसके बाद स्वीच ऑफ हो गया। इधर एसबीआई फारबिसगंज शाखा के मुख्य शाखा प्रबंधक संजीव कुमार ने बताया कि ना तो इस तरह की उसे कोई जानकारी है और न इस तरह का कोई युवक बैंक में कार्यरत है। उन्होंने कहा कि पुलिस चाहे तो उस तिथि का सीसीटीवी खंगाल सकती है। इधर फारबिसगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार साहा ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ी तो बैंक के सीसीटीवी को खंगाला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें