फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनावी वादों की बहने लगी बयार

चुनावी वादों की बहने लगी बयार

नगर-निकाय चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों प्रत्याशियों की धड़कने बढ़नी तेज हो गयी हैं। नगर निकाय चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। वक्त तेजी के साथ सरकता जा रहा है। वक्त के ...

चुनावी वादों की बहने लगी बयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 11 May 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर-निकाय चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों प्रत्याशियों की धड़कने बढ़नी तेज हो गयी हैं। नगर निकाय चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। वक्त तेजी के साथ सरकता जा रहा है। वक्त के साथ चुनावी फिजां भी रफ्तार पकड़ने लगी है। प्रत्याशी भी पूरी निष्ठा व धन-बल के साथ चुनावी प्रचार में ताकत झोंक दिए हैं। प्रत्याशी चुनाव चिह्न पतंग, वायुयान, ताला और चाबी, कलम दवात, मेज, कप और प्लेट, नल, छाता, चश्मा, मोतियों की माला सहित अन्य चुनावी चिह्न को लेकर जनता के पास अपनी फरियाद रख रहे हैं।

प्रचंड गर्मी में भी अहले सुबह से देर शाम तक रूठे मतदाताओं को डोर-टू-डोर जाकर मनाने में लगे हुए हैं। प्रत्याशी दादा-भैया, चाचा-चाची व बहना को हाथ जोड़े वोट देने का आशीर्वाद मांग रहे हैं। कई प्रत्याशियों ने पर्चा छपवाकर चुनाव जीतने के बाद विकास की नई इबारत लिखने की लंबे-चौड़े वायदे भी कर रहे हैं। गर्मी के मौसम में प्रत्याशियों की ओर से मतदाताओं को कंठ गिला करने के लिए पल भर में ही पेप्सी, कोकाकोला, स्प्राइट, लस्सी व अन्य तरावटी चीजें भी उपलब्ध कराई जा रही है।

शराबबंदी के बाद कई प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए रात के अंधेरे में लजीज व्यंजन के साथ मीट, मुर्गा व मछली भी परोसी जा रही है। मतदाता भी वोट का आश्वासन देकर छककर लजीज व्यंजन का आनंद उठा रहे हैं।

बहरहाल जो भी हो, मतदाता भी काफी होशियार हो चुके हैं। घर पर आए प्रत्याशियों को नाराज करना नहीं चाहते हैं। घर आए प्रत्याशियों को वोट देने का आश्वासन तो जरूर दे रहे हैं, लेकिन ऊंट किस करवट बैठेगा, यह तो वक्त बताएगा। नगर परिषद क्षेत्र के 33 व नगर पंचायत बड़हिया के 24 वार्डों में 21 मई को प्रथम चरण के तहत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान की तिथि मुकर्रर की गई है। 23 मई को मतगणना की तिथि निर्धारित की गई है। चुनाव में वोट सुबह सात बजे से शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें