फोटो गैलरी

Hindi Newsविक्रमशिला पुल पर बदलेगा ट्रैफिक शेड्यूल, जानिए कैसा होगा बदलाव

विक्रमशिला पुल पर बदलेगा ट्रैफिक शेड्यूल, जानिए कैसा होगा बदलाव

विक्रमशिला पुल पर चार दिनों के अंदर सड़क निर्माण शुरू हो जाएगा और इस बीच ट्रैफिक संचालन का समय भी बदलेगा। अभी सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक अनिवार्य वाहनों को छोड़कर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक है, जबकि...

विक्रमशिला पुल पर बदलेगा ट्रैफिक शेड्यूल, जानिए कैसा होगा बदलाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

विक्रमशिला पुल पर चार दिनों के अंदर सड़क निर्माण शुरू हो जाएगा और इस बीच ट्रैफिक संचालन का समय भी बदलेगा। अभी सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक अनिवार्य वाहनों को छोड़कर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक है, जबकि परिवर्तित समय सुबह 8 से शाम 5 बजे तक या सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक हो सकता है। शिफ्ट बनाकर निर्माण कार्य किया जाएगा। इस बीच वन-वे ट्रैफिक होगा। ट्रैफिक का समय बदलने के लिए शनिवार को खगड़िया पुल निर्माण निगम की ओर से प्रशासन को पत्र भी लिखा जाएगा।

एजेंसी के अधिकारियों की मानें तो सुबह-सवेरे अलकतरा का काम नहीं हो सकता है। इसलिए धूप खिलने के बाद ही काम शुरू किया जाएगा। आठ या नौ बजे सुबह काम शुरू करने का मुफीद समय है। प्रशासन जैसा आदेश देगा, उसी हिसाब से काम किया जाएगा। 20 मार्च से अलकतरा का काम शुरू होने की संभावना है। एक बार सड़क निर्माण का काम शुरू होने के बाद 20-25 दिनों के अंदर साढ़े चार किमी पर काम पूरा कर लिया जाएगा।

उधर, पुल की सफाई का काम पूरा होने के बाद शुक्रवार को मशीन लगाकर छोटे-छोटे कण हटाने का काम किया जा रहा था, ताकि अलकतरा के काम में किसी भी तरह की परेशानी न आए।

सड़क निर्माण के साथ ही पूरा होगा पैड बदलने का काम

नवगछिया की तरफ से तीन नंबर पाये पर बेयरिंग पैड बदलने का शुक्रवार को काम पूरा हो गया। एजेंसी का कहना है कि जब तक सड़क निर्माण होगा, तब तक नवगछिया की तरफ से बेयरिंग पैड बदलने का काम भी लगभग पूरा हो जाएगा। इसके बाद जोन ए और जोन सी में विशेषज्ञों की देखरेख में काम कराया जाएगा।

पुल पार करने में लग जाते हैं 45 मिनट

विक्रमशिला पुल पर चल रही मरम्मत के कारण सवारी गाड़ियों को पार करने में लंबा समय लग जाता है। जाम नहीं रहा तो भी 40-45 मिनट का समय लग जाता है और अगर जाम लगा रहा तो इस समय की कोई सीमा नहीं होती। इसलिए आप भी अतिरिक्त समय लेकर घर से निकलें। सवारी गाड़ी चालक सुवीर का कहना है कि पुल पर गाड़ी चलाने में मुश्किल आ रही है, क्योंकि गाड़ी गति नहीं पकड़ पाती है। रफ्तार बढ़ाने पर गुल्ला टूटने का खतरा रहता है।

ट्रक चालक राजू का कहना है कि गुल्ला टूटने से लेकर दूसरे अन्य नुकसान के कारण बीच पुल पर गाड़ियां खराब हो जाती हैं। तीन दिन से पुल पर गुल्ला टूटने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है। तीन बजे के बाद पुल पर स्थिति और भी बुरी हो जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें