DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नहीं रहे किशनगंज के पूर्व सांसद सैयद शहाबुद्दीन, दिल्ली में निधन

नहीं रहे किशनगंज के पूर्व सांसद सैयद शहाबुद्दीन, दिल्ली में निधन

किशनगंज से दो बार सांसद रहे सैयद शहाबुद्दीन का निधन शनिवार सुबह दिल्ली में हो गया। शहाबुद्दीन 1985 के संसदीय उपचुनाव में जनता पार्टी गैर कांग्रेसी दल के टिकट पर मुस्लिम बहुल किशनगंज संसदीय क्षेत्र से पहली बार सांसद चुने गए।

किशनगंज से दो बार सांसद रहे सैयद शहाबुद्दीन का निधन शनिवार सुबह दिल्ली में हो गया। सैयद शाहबुद्दीन बाबरी मस्जिद आंदोलन के समय सुर्खियों में आए पूर्व आईएफएस अधिकारी एवं ऑल इण्डिया मुस्लिम मजलिस-ए-मुशवरत के पूर्व प्रेसिडेंट सैयद शहाबुद्दीन 1985 के संसदीय उपचुनाव में जनता पार्टी ( गैर कांग्रेसी दल ) के टिकट पर मुस्लिम बहुल किशनगंज संसदीय क्षेत्र से पहली बार सांसद चुने गए थे।

वर्ष 1989 के लोकसभा चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से उनका नामांकन पत्र रद्द हो गया था। तब, कांग्रेस टिकट पर एम जे अकबर सांसद चुने गए थे।

वर्ष 1991 के संसदीय चुनाव में सैयद शहाबुद्दीन पुनः जनता दल के टिकट पर किशनगंज से चुनाव लडे और एमपी निर्वाचित हुए।तब शहाबुद्दीन नामांकन के अंतिम दिन अंतिम क्षण यानी अपराह्न 3 बजने के ठीक दो मिनट पहले डीएम चैम्बर में प्रवेश कर सके थे। पटना से शहाबुद्दीन हेलीकॉप्टर से आए थे।

परंतु, 1996 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार रहे सैयद शहाबुद्दीन की जमानत जब्त हो गयी थी और जनता दल के टिकट पर तस्लीमुद्दीन किशनगंज के सांसद निर्वाचित हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former MP of kishanganj saiyyad shahabuddin died in delhi