फोटो गैलरी

Hindi News10 फरवरी को खिलाई जाएगी कृमि की दवा

10 फरवरी को खिलाई जाएगी कृमि की दवा

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस 10 फरवरी को मनायी जायेगी। इसके तहत जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को कृमि की दवा खिलायी जायेगी। जिले में इस कार्यक्रम को सफल बनाने...

10 फरवरी को खिलाई जाएगी कृमि की दवा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Jan 2017 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस 10 फरवरी को मनायी जायेगी। इसके तहत जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को कृमि की दवा खिलायी जायेगी। जिले में इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शनिवार को जिला समाहरणालय के सभागार में डीएम पंकज दीक्षित की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

जिसमें स्वास्थ, शिक्षा व कई विभाग के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। डीएम पंकज दीक्षित ने कहा कि 10 फरवरी को सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों सहित आंगनबाड़ी के बच्चों को कृमि की एलबेंडाजोल की दवा खिलायी जायेगी।

कृमि से मुक्ति के लिए हर बच्चों को यह दवा खिलायी जायेगी। इस दवा में किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है। डीएम श्री दीक्षित ने हर लोगों को अपने बच्चे को एलबेंडाजोल दवा खिलाने की अपील की है। इसकी विस्तृत जानकारी स्वास्थ्य विभाग के डीपीसी विश्वजीत कुमार ने देते हुए बताया कि यह एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है।

कृमि का दवा खाने से इन सभी बीमारी से छुटकारा मिलेगा और बच्चे शारीरिक व मानसिक रुप से स्वस्थ रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो बच्चे 10 फरवरी को कृमि की दवा खाने से वंचित रहेंगे उन्हें 15 फरवरी को दवा खिलायी जायेगी। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल, आंगनबाड़ी सेविका व आशा को प्रशिक्षित भी किया जायेगा। इस मौके पर सीएस डॉ. परशुराम प्रसाद, डीपीएम अजय कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी ग्यासुद्दीन भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें