DA Image
14 जुलाई, 2020|2:41|IST

अगली स्टोरी

गादी हत्याकांड का नामजद आरोपी गिरफ्तार

चकाई थाना के चर्चित गादी हत्याकांड के नामजद आरोपी जागेश्वर मंडल को गिरिडीह पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार गिरीडीह पुलिस द्वारा बिहार-झारखंड सीमा से सटे जंगली क्षेत्र में नक्सलियों की टोह में सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान गिरिडीह पुलिस को यह सफलता हाथ लगी।

गिरिडीह के एएसपी (अभियान) दीपक कुमार ने बताया कि गिरिडीह-जमुई जिले की सीमा पर स्थित लोकाई नयनपुर थाना क्षेत्र के करमाटांड जंगल से जागेश्वर मंडल को गिरफ्तार किया गया। वह चकाई के बोंगी पंचायत के गादी गांव का रहनेवाला है। गादी में नक्सलियों द्वारा तीन लोगों की एक साथ की गयी हत्या मामले में वह नामजद आरोपी है। गिरफ्तार आरोपी को पूछताछ के लिए गिरिडीह ले जाया गया है।

बताते चलें कि बीते वर्ष 21 मई की मध्य रात को गादी गांव में नक्सलियों ने गादी निवासी टिपन मंडल, भेलवाघाटी थाना के चौकी गांव निवासी मुकेश राय एवं गरंगा गांव निवासी चौकीदार योगेन्द्र तूरी की हत्या गांव के स्कूल के समीप गला रेतकर कर दी थी। मौके पर छोड़े परचे में नक्सलियों ने इन लोगों पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया था। इस घटना को पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली कमांडर चिराग की हत्या का बदला बताया गया था। इस मामले में पूर्व में भी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस अभियान में एएसपी (अभियान) दीपक कुमार, लोकाई नयनपुर थाना के प्रभारी पंकज कच्छप, देवरी थाना प्रभारी सुनीत कुमार व जैप के जवान शामिल थे।