फोटो गैलरी

Hindi Newsजेईई मेन में जिले के कई बच्चों ने मारी बाजी

जेईई मेन में जिले के कई बच्चों ने मारी बाजी

सफलता पाने वाले विद्यार्थी आते हैं मिडिल क्लास से कोई वैज्ञानिक तो कोई इंजीनियर बनकर करना चाहता देश की सेवा पर्सनैलिटी :नयननिकिता गौतम दिवाकर शर्माराहुल कुमारमिताली मोनालिसाविकास कुमारबेगूसराय। हमारे...

जेईई मेन में जिले के कई बच्चों ने मारी बाजी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सफलता पाने वाले विद्यार्थी आते हैं मिडिल क्लास से

कोई वैज्ञानिक तो कोई इंजीनियर बनकर करना चाहता देश की सेवा

पर्सनैलिटी :

नयन

निकिता गौतम

दिवाकर शर्मा

राहुल कुमार

मिताली मोनालिसा

विकास कुमार

बेगूसराय। हमारे प्रतिनिधि

जेईई मेन की परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार को जारी हो गया। जिले के कई विद्यार्थियों ने सफलता पाकर जिले का मान बढ़ाया। खास बात यह है कि सफलता पाने वाले छात्र मिडिल क्लास से आते हैं। किसी के पिता सरकारी सेवा में हैं तो किसी के पिता छोटे व्यवसायी।

गुरुवार को इंटरनेट पर रिजल्ट जानाने के लिए परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों की भीड़ लगी रही। शहर के मुंगेरीगंज निवासी विष्णुदेव प्रसाद सिन्हा के पुत्र कुणाल कुमार को 266 अंक प्राप्त हुए। उसे राष्ट्रीय स्तर पर 1396वां रैंक प्राप्त हुआ। उसके पिता कचहरी में प्राइवेट टाइपिस्ट हैं जबकि मां रश्मि देवी गृहिणी हैं। कुणाल ने बताया कि वह वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहता है। उसने किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना के तहत आयोजित परीक्षा में भी राष्ट्रीय स्तर पर 1398वां रैंक प्राप्त किया था। उन्होंने इसका श्रेय माता-पिता समेत शिक्षक राजेंद्र प्रसाद सिंह को दिया।

केएल हाई स्कूल मटिहानी के एचएम दिवाकर सिंह के पुत्र नयन को 215 अंक प्राप्त हुए। उसे 5874वां रैंक प्राप्त हुआ। नयन की मां इंदू कुमारी भी प्राथमिक विद्यालय मेनका में एचएम हैं। नयन एमआरजेडी इंटर कॉलेज का छात्र है। नयन ने बताया कि वह इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।

रतनपुर निवासी व बछवाड़ा के स्टेशन मास्टर राजीव गौतम की पुत्री निकिता गौतम ने 149 अंक प्राप्त कर सफलता हासिल की। निकिता की मां नीलू गौतम गृहिणी हैं। निकिता को दसवीं की परीक्षा में सीजीपीए 10 ग्रेड प्राप्त हुआ था। वहीं बारहवीं की परीक्षा में 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए। निकिता ने बताया कि उसके माता-पिता ने उसकी पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी। 2007 में सीबीएसई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में देशभर में तीसरा स्थान प्राप्त किया था।

शिक्षाविद गौतम कुमार ने बताया कि उनके मार्गदर्शन में कटहरी (डंडारी) निवासी नंद किशोर साह के पुत्र विकास कुमार ने 128 अंक पाकर ओबीसी में 9961 रैंक पायी है। सन फ्लावार स्कूल के निदेशक परमानंद सिंह ने बताया कि उनके स्कूल के नीरज कुमार ने 188 अंक प्राप्त किया है। उसे जेनरल रैंक 11094 व ओबीसी रैंक 2500 वां मिला है। उसके पिता राजीव साहू गंगरहो में छोटे व्यवसायी हैं। मां सविता कुमारी गृहिणी हैं। शहर के ही रामनाथ पोद्दार व रूपम रानी के पुत्र राहुल कुमार, नरेश कुमार शर्मा व पिंकी देवी के पुत्र दिवाकर शर्मा, मकसूद अहमद व कमरून निशा के पुत्र कामरान अहमद व नरेंद्र कुमार तथा लवली कुमारी भारती की पुत्री मिताली मोनालिसा ने भी परीक्षा में सफलता अर्जित की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें