फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रादेशिक

प्रादेशिक

मिसाल-बेमिसालबखरी के मुसलमानों ने लिखी नई ईबारत, बनाया हनुमान मंदिरफोटो : 07बेगू17 : बखरी मंदिर के पास मिसालता की बानगी पेश करते हिन्दू व मुसलमान भाई।बेगूसराय। कायार्लय संवाददाताधर्म के नाम पर समाज...

प्रादेशिक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Apr 2017 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मिसाल-बेमिसाल

बखरी के मुसलमानों ने लिखी नई ईबारत, बनाया हनुमान मंदिर

फोटो :

07बेगू17 : बखरी मंदिर के पास मिसालता की बानगी पेश करते हिन्दू व मुसलमान भाई।

बेगूसराय। कायार्लय संवाददाता

धर्म के नाम पर समाज को तोड़ने वालों के लिए बेगूसराय जिले के बखरी के मुसलमानों ने मिसाल पेश की है। नई ईबारत लिखते हुए यहां के मुसलमानों ने हनुमान मंदिर की स्थापना कर दुनिया को यह सबक देने का भरसक प्रयास किया है कि धर्म जीने की कला सिखाती है, न कि नफरत। आज पूरा जिला उनके जज्बाती कारनामों को सलाम कर रहा है।

बखरी में बनाये गये इस मंदिर के निर्माण में हिन्दू के साथ मुसलमानों ने जमीन दान देकर धर्म के नाम पर झगड़ने वालों के लिए धर्म की एक नई और ख़ूबसूरत परिभाषा उकेरी है।

शहीद चौक पर स्थापित यह मंदिर कुछ दिन पहले तक जर्जर हाल में था। इसके पास स्थित थाना के अध्यक्ष सुनील कुमार के मन में मंदिर के जीर्णोद्धार की बात आई। कई लोगों से इस सिलसिले में बात की। इसके बाद हिन्दू और मुस्लिम धर्मावलंबियों ने मंदिर निर्माण में कंधे से कंधा मिलाकर धर्म की दीवार तोड़ दी जिसे लेकर लोगों के बीच अक्सर झगड़े होते हैं।

मंदिर के लिए मुसलमानों ने न सिर्फ जमीन दी, बल्कि आर्थिक सहायता भी की। कुछ मुसलमानों ने मंदिर निर्माण में श्रमदान भी किया। एसपी रंजीत कुमार मिश्र मंदिर बनवाने वालों से मिले। उन्होंने कहा कि देशभर के हिन्दू और मुसलमानों के लिए बखरी के लोगों ने बेमिसाल उदाहरण पेश किया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर हिन्दू और मुसलमान एक हो जाएं तो दुनिया में भारत की शक्ति का डंका बजने लगेगा। रामनवमी के पावन अवसर पर मुसलमानों ने भी हिन्दू देवी-देवताओं की श्रद्धापूर्वक पूजा-अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें