फोटो गैलरी

Hindi Newsअनुशासन ही देश को महान बनाता है: अतिरिक्त महानिदेशक

अनुशासन ही देश को महान बनाता है: अतिरिक्त महानिदेशक

अनुशासन ही देश को महान बनाता है और एनसीसी कैंप में कैडेटो को अनुशासित होने का ही शिक्षा दी जाती है। ये बातें बिहार व झारखंड एनसीसी महानिदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल एसएम सभरवाल ने बुधवार को...

अनुशासन ही देश को महान बनाता है: अतिरिक्त महानिदेशक
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Sep 2016 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुशासन ही देश को महान बनाता है और एनसीसी कैंप में कैडेटो को अनुशासित होने का ही शिक्षा दी जाती है। ये बातें बिहार व झारखंड एनसीसी महानिदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल एसएम सभरवाल ने बुधवार को एनसीसी कैंप के निरीक्षण के दौरान कहीं।

उन्होंने कैंप में चल रहे प्रशिक्षण का भी जायजा लिया। साथ ही, दिल्ली में थल सैनिक प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जाने वाले कैडेटों से भी प्रशिक्षण की जानकारी ली। विदित हो कि बरौनी निपनियां एनसीसी ट्रांजिट कैंप में 32 बिहार बटालियन एनसीसी मुजफ्फरपुर के तत्वावधान में दस दिवसीय संयुक्त वार्षिक 9 कैंप का आयोजन दस सितंबर से 19 सितंबर तक किया गया है। इसमें कुल 600 महिला-पुरुष हिस्सा ले रहे हैं।

इसमें बिहार व झारखंड के कैडेट शामिल हैं। कैडेटों को फायरिंग, ड्रिलिंग, मैप रीडिंग, रात में दुश्मनों से लड़ने के गुर सिखाए जा रहे हैं। साथ ही, थल सैनिक दिल्ली की प्रतियोगिता के लिए 93 कैडेटों का चयन किया जाएगा जो आगामी 18 सितंबर को दिल्ली रवाना होगी। इस मौके पर शौर्य चक्र से सम्मानित कर्नल मनीष मिश्र, कैंप कमांडेंट कर्नल बाला जी, कर्नल चंदन, लेफ्टिनेंट राजेश कुमार रंजन आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें