अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केसठ में पॉवर ग्रिड बनने से दूर होगी बिजली की समस्या, पेज छह

केसठ में पॉवर ग्रिड बनने से दूर होगी बिजली की समस्या, पेज छह

स्थानीय प्रखंड के बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएं शीघ्र ही दूर हो जाएगी। साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा रामपुर पंचायत में विद्युत पॉवर ग्रिड का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल कायम है।

तेज गति से किया जा रहा है कार्य: रामपुर के अनावाद सर्व साधारण जमीन पर बीते बुधवार से निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके लिए पच्चास डिसमिल जमीन एक्वायर किया गया है। बताया जाता है कि लगभग पांच करोड़ की लागत खर्च से पॉवर ग्रिड का निर्माण कार्य होगी। जिसे छह माह में कार्य पूरा कर ग्रिड से बिजली सप्लाई शुरु कर देनी है। बता दें कि पॉवर ग्रिड के लिए बीते दिसंबर माह में अनुमंडलाधिकारी व अंचलाधिकारी ने जमीन मापी कर कागजी करवाई पूरी कर लिया था।

बीस गांवों को जोड़ने का है लक्ष्य: बिजली कंपनी से जड़े अधिकारियों के मुताबिक पॉवर ग्रिड में पांच हजार केवीए के 2 पावर ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। जिससे स्थानीय प्रखंड के अलावा नावानगर व चौगाई के बीस गांव बिजली से जगमगा उठेगी। साथ ही आइये दिन लो वोल्टेज समेत अन्य बिजली समस्याओं से निजात मिल भी जाएगी। क्षेत्र के बसंत पांडेय का कहना है कि प्रखंड में पॉवर ग्रिड होने से एक ओर गांव जगमगाएगी। वहीं फसल सिंचाई की समस्या भी दूर हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Power problem will be overcome in case of power grid