फोटो गैलरी

Hindi News1174 प्रारंभिक स्कूलों में शुरू हुई वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा

1174 प्रारंभिक स्कूलों में शुरू हुई वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा

जिले के 1174 प्रारंभिक स्कूलों में शनिवार से वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा शुरू हो गई। प्रथम दिन दोनों ही पालियों में भाषा की परीक्षा ली गई। प्रथम पाली में कक्षा एक से पांच तक के तथा दूसरी पाली में कक्षा...

1174 प्रारंभिक स्कूलों में शुरू हुई वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 1174 प्रारंभिक स्कूलों में शनिवार से वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा शुरू हो गई। प्रथम दिन दोनों ही पालियों में भाषा की परीक्षा ली गई। प्रथम पाली में कक्षा एक से पांच तक के तथा दूसरी पाली में कक्षा छह से आठ तक के छात्र-छात्राओं की परीक्षा ली गई। इस दौरान अधिकारियों की टीम ने विभिन्न स्कूलों का अनुश्रवण किया। ताकि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो।

प्रखंडवार टीम गठित: वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा के अनुश्रवण के लिए प्रखंडवार टीम गठित की गई है। टीम द्वारा अपने-अपने प्रखंडों में स्कूलों का अनुश्रवण किया गया। साथ ही परीक्षा में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए सख्त हिदायत दी गई। इसके अलावा जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसपर परीक्षा से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

25 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा: जिले के सभी प्रारंभिक स्कूलों में 25 मार्च तक वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए पहले से सभी स्कूलों को प्रश्न पत्र सह उत्तर पुस्तिका उपलब्ध करा दी गई है। सोमवार को दोनों ही पालियों में मैथ की परीक्षा आयोजित होगी। प्रथम पाली में कक्षा एक से पांच तक तथा दूसरी पाली में कक्षा छह से आठ तक की परीक्षा ली जाएगी। डीपीओ प्रारंभिक शिक्षा मो. सईद अंसारी ने बताया कि सभी स्कूलों में परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें