फोटो गैलरी

Hindi Newsधनाराघाट पर पक्के पुल निर्माण की तैयारी, हुई नापजोख

धनाराघाट पर पक्के पुल निर्माण की तैयारी, हुई नापजोख

संपूर्णानगर इलाके के लोगों को पूरनपुर आवागमन करने के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं। इसको लेकर शारदा नदी के धनाराघाट पक्के पुल बनने के लिए जल्द काम शुरू हो सकता है। इसके लिए सेतु निगम के अधिकारियों की...

धनाराघाट पर पक्के पुल निर्माण की तैयारी, हुई नापजोख
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 11 May 2017 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

संपूर्णानगर इलाके के लोगों को पूरनपुर आवागमन करने के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं। इसको लेकर शारदा नदी के धनाराघाट पक्के पुल बनने के लिए जल्द काम शुरू हो सकता है। इसके लिए सेतु निगम के अधिकारियों की टीम ने पहुंचकर नापजोख करके अपनी रिपोर्ट भेजी है।

पिछले कई वर्षों से पलिया-भीरा के बीच शारदा नदी के पुल से ट्रेन और वाहनों का आवागमन के दौरान घंटों परेशानियां झेलनी पड़ रहीं थीं। तीन वर्ष पूर्व अलग पुल बन जाने से लोगों को राहत मिल गई है। इस तरह सीएम आदित्यनाथ योगी ने धनाराघाट पैंटून पुल का टोल टैक्स फ्री करने के बाद अब संपूर्णानगर इलाके और ट्रांस क्षेत्र के लोगों के लिए पूरनपुर, पीलीभीत और बरेली से सीधा आवागमन के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं।

इसको लेकर शासन के निर्देश पर सेतु निगम के उपप्रबंधक ने बाढ़ खंड के एक्सीएन, पीडब्ल्यूडी के एक्सीएन संयुक्त टीम के संग पहुंचे। टीम ने शारदा की मुख्य धारा की गहराई नापने के बाद पुरानी धारा और हजारा में कटान स्थल तक नापजोख करके अपनी रिपोर्ट भेज दी है। अफसरों ने यह भी बताया है पुल बनने के लिए पूर्व में सर्वे हो चुका है। अब शासन से शीघ्र स्वीकृत मिलते ही पक्के पुल का निमार्ण शुरू हो जाएगा।

शारदा का जलस्तर बढ़ने से होने लगी परेशानियां

संपूर्णानगर वन रेंज के ट्रांस क्षेत्र में बहने वाली शारदा नदी के जलस्तर में वृद्धि हो जाने से पालेजों तक पानी भर गया और नौका घाट मार्गों पर पानी आ जाने से राहगीरों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ रही है। पहाड़ों पर हुई बारिश के बाद शारदा नदी का जलस्तर दोपहर बाद धीरे-धीरे बढ़ने से शारदा की रेत में उगाई गयी सब्जियों में तक पहुंचा गया। परन्तु कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके अलावा नदी का पानी कबीरगंज, राहुलनगर और नहरोसा के नौका घाट मार्गों पर दो से तीन फिट धारायें बहने से राहगीरों को नाव तक पहुंचने में परेशानी झेलनी पड़ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें